Mirzapur News : नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी कर हुआ फरार, पीड़ितो ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर दर्ज कराया शिकायत

UPT | पीड़ितो ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर दर्ज कराया शिकायत

Sep 20, 2024 21:28

जिले के हलिया थाना क्षेत्र के ग्राम सभा हलिया व राजपुर तथा अन्य गांव निवासी आधा दर्जन लोगों से 6 माह पहले बिजली का बिल माफ कराने, नौकरी दिलाने....

Short Highlights
  • आधा दर्जन लोगों से लाखों रुपए की ठगी
  • नियुक्ति के नाम पर पीड़ित को पकड़ाया फर्जी नियुक्ति पत्र
Mirzapur News : जिले के हलिया थाना क्षेत्र के ग्राम सभा हलिया व राजपुर तथा अन्य गांव निवासी आधा दर्जन लोगों से 6 माह पहले बिजली का बिल माफ कराने, नौकरी दिलाने व केसीसी के नाम पर एक व्यक्ति चार लाख पैंतालीस हजार रुपया लेकर फरार हो गया। पीड़ितों ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत दर्ज करा कर कार्रवाई की मांग किया है।



पीड़ितो द्वारा आरोप है कि बिजली विभाग के अवर अभियंता के साथ दो-चार बार आने के बाद टुडीहार प्रयागराज जनपद निवासी रामबाबू मिश्रा ने आधा दर्जन लोगों से बिजली बिल माफ कराने तथा नौकरी दिलाने व केसीसी माफ कराने के नाम पर लाखों रुपया ठगी कर फरार हो गया। दूरभाष के जरिए संपर्क करने पर फोन रिसीव नहीं कर रहा है। ठगी का शिकार हुए पीड़ितों ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत कर ठगी करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

दो बार में दो लाख बीस हजार रुपए की ठगी
हलिया कस्बा निवासी कैलाश दुबे ने शिकायत करते हुए बताया कि ठगी करने वाला व्यक्ति बिजली विभाग के अवर अभियंता के साथ कई बार बिजली का मीटर रीडिंग करने के लिए आता रहा जिस पर विश्वास कर लड़के को नौकरी दिलाने के नाम पर तथा बिजली का बिल माफ करने के लिए दो बार में दो लाख बीस हजार रुपए ठगी कर ले जाने के साथ ही फर्जी नियुक्ति पत्र भी दे दिया। वही संजय गिरी ने बताया कि हमसे भी बिजली का बिल माफ करने के नाम पर पच्चीस हजार रुपया ले गया है। इसी तरह राजपुर गांव निवासी बलदेव से भी लाखों रुपया ठगी किया गया है। वही उक्त गांव के मिश्रीलाल से भी बिजली के बिल में सुधार के लिए उक्त व्यक्ति द्वारा लगभग 40 हजार रुपए ठगी किया गया है। थक हार कर पीड़ितों ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत कर कार्रवाई की मांग किया है।

Also Read