Sonbhadra News : कीचड़ भरे रास्ते से स्कूल जाने को मजबूर छात्र, अभिभावकों ने की सड़क निर्माण की मांग

UPT | बारिश के मौसम में इस मार्ग पर चलना अत्यंत कठिन

Sep 18, 2024 17:43

नगवां विकास खंड के सिकरवार ग्राम पंचायत के प्राथमिक विद्यालय से उच्चतर माध्यमिक विद्यालय तक रास्ता तो है, लेकिन बरसात के दिनों में उस रास्ते पर चलना मुश्किल हो जाता है।

Sonbhadra News : विकास खंड नगवां के ग्राम पंचायत सिकरवार के प्राथमिक विद्यालय से होकर उच्च माध्यमिक विद्यालय तक जाने के लिए रास्ता तो है, पर बरसात में उस रास्ते पर चलना मुश्किल है। कच्ची रोड होने की वजह से थोड़ी सी बरसात में ही रास्ता कीचड़ युक्त हो जाता है। जिससे होकर विद्यालय जाने में छात्र-छात्राओं को भारी कठिनाई होती है। बच्चे फिसलकर गिर जाते हैं और उनकी यूनीफॉर्म खराब हो जाती हैं।

जगह-जगह गड्ढे 
जानकारी के अनुसार, प्राथमिक विद्यालय से उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की दूरी करीब तीन सौ मीटर होगी। ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम प्रधान चाहें तो थोड़ा-थोड़ा करके सड़क बनवा सकते हैं, लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। रास्ता इतना खराब है कि जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं, उसमें पानी भर गया है जिससे बच्चों को स्कूल जाने में दिक्कत होती है। इस मामले को लेकर अभिभावकों में शिक्षा विभाग और ब्लॉक के अधिकारियों के प्रति नाराजगी देखी गई है।

सड़क निर्माण की मांग
इस बारे में जब ग्राम पंचायत अधिकारी सुजीत कुमार सिंह से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में है और एजेंडे में डाल दिया गया है और जैसे ही पैसा आएगा सड़क का निर्माण करा दिया जाएगा। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि हर बार ग्राम प्रधान और सचिव कहते हैं कि एजेंडे में डाल दिया गया है लेकिन आज तक सड़क का निर्माण नहीं कराया गया। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी सोनभद्र का ध्यान आकृष्ट कराते हुए तत्काल सड़क निर्माण की मांग की है।

Also Read