डबल डेकर बस पलटी : 44 श्रद्धालु घायल, तीन की हालत गंभीर, हादसे के बाद मची चीख-पुकार, अफरा-तफरी

UPT | हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस।

Sep 20, 2024 22:19

सोनभद्र जिले के चोपन थाना क्षेत्र के मारकुंडी घाटी में शुक्रवार को एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। छत्तीसगढ़ से गया बिहार जा रही एक तेज रफ्तार डबल डेकर बस अनियंत्रित होकर पलट गई।

sonbhadra News : सोनभद्र जिले के चोपन थाना क्षेत्र के मारकुंडी घाटी में शुक्रवार को एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। छत्तीसगढ़ से गया बिहार जा रही एक तेज रफ्तार डबल डेकर बस अनियंत्रित होकर पलट गई, जिससे उसमें सवार 60 श्रद्धालुओं में से 44 घायल हो गए। इनमें से तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। दुर्घटना के बाद श्रद्धालुओं के बीच चीख-पुकार मच गई और अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

पुलिस ने बचाव कार्य किया, घायलों को अस्पताल पहुंचाया
घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से राहत कार्य शुरू किया। सभी घायलों को बस से निकालकर सोनभद्र के जिला अस्पताल लोढ़ी में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज जारी है। पुलिस और स्थानीय प्रशासन की त्वरित कार्रवाई से कई जानें बचाई जा सकीं।

ओवरस्पीड के कारण पलटी बस
एडिशनल एसपी कालू सिंह ने मौके पर पहुंचकर जानकारी दी कि यह डबल डेकर बस जौनपुर जिले के एक व्यक्ति की थी और छत्तीसगढ़ के कोडरमा से गया, बिहार के लिए जा रही थी। बस में सवार सभी यात्री छत्तीसगढ़ के निवासी थे और तीर्थ यात्रा पर निकले थे। दुर्घटना से एक रात पहले ये यात्री सोनभद्र के डाला वैष्णो मंदिर में रुके थे। ओवरस्पीड के कारण बस अनियंत्रित होकर मारकुंडी घाटी में पलट गई।

घायलों का इलाज जारी, जांच के आदेश
सभी घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। पुलिस ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं। प्रशासन यह भी देख रहा है कि कहीं बस चालक की लापरवाही इस दुर्घटना का कारण तो नहीं बनी। 

तीर्थ यात्रियों की सुरक्षा पर सवाल
इस हादसे के बाद तीर्थ यात्राओं में सुरक्षा के सवाल फिर से उठ खड़े हुए हैं। यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बेहतर यातायात प्रबंधन और ड्राइवरों के लिए कड़े दिशा-निर्देश लागू करने की मांग की जा रही है।  

Also Read