अमरोहा में दहशत : स्कूल बस पर बदमाशों की ताबड़तोड़ फायरिंग, 28 बच्चे बाल-बाल बचे

UPT | फायरिंग के बाद बच्चों में दहशत का माहौल

Oct 25, 2024 13:24

बच्चे काफी डर गए, लेकिन बस ड्राइवर ने सूझबूझ से काम लेते हुए बस को तेजी से दौड़ाया और सीधे थाने पहुंच गए। इस बस का संबंध एक बीजेपी नेता के स्कूल से बताया जा रहा है...

Short Highlights
  • स्कूल बस पर बदमाशों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग
  • बस में सवार स्कूली बच्चों में दहशत का माहौल
  • बदमाशों की पहचान में जुटी पुलिस
Amroha News : उत्तर प्रदेश के अमरोहा में तीन बाइक सवार बदमाशों ने एक स्कूल की मिनी बस पर गोलियां चलाईं। आरोपियों ने बस के सामने अपनी बाइक लगाकर अचानक फायरिंग शुरू कर दी, जिससे बस में सवार स्कूली बच्चों में दहशत फैल गई। बच्चे काफी डर गए, लेकिन बस ड्राइवर ने सूझबूझ से काम लेते हुए बस को तेजी से दौड़ाया और सीधे थाने पहुंच गए। इस बस का संबंध एक बीजेपी नेता के स्कूल से बताया जा रहा है, जिससे घटना के बाद हड़कंप मच गया है।

जानें पूरी घटना
यह पूरी घटना अमरोहा के गजरौला थाना क्षेत्र की है, जहां शुक्रवार की सुबह एक स्कूल बस ड्राइवर बच्चों को लेकर जा रहा था, उसी समय तीन बाइक सवार बदमाशों ने बस के सामने अपनी बाइक लगा दी और उसे रोककर तमंचे से हमला किया। हालाँकि, बस ड्राइवर मॉन्टी ने हिम्मत दिखाई और बस को तेजी से आगे बढ़ाया। फिलहाल, इस घटना में बस में सवार 28 बच्चों में से कोई भी घायल नहीं हुआ।



ड्राइवर से बदमाशों का हुआ था विवाद
वहीं पुलिस ने घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की। शुरुआती जांच के अनुसार, ड्राइवर मॉन्टी का 21 अक्टूबर को तीन स्थानीय युवकों से एक सड़क दुर्घटना को लेकर विवाद हुआ था। इस विवाद के चलते ही हमलावरों ने मॉन्टी को निशाना बनाया। फिर भी, ड्राइवर ने बिना डरे बस लेकर थाने जाने का निर्णय लिया।

पुलिस टीम का किया गया गठन
ड्राइवर मॉन्टी ने बताया कि वह सुबह 7:40 बजे बच्चों को स्कूल ले जा रहा था, जब बाइक सवार बदमाशों ने उसका पीछा करना शुरू किया। आरोपियों ने लगभग एक किलोमीटर की दूरी से पीछा किया और फिर मौके का लाभ उठाकर अपनी बाइक बस के आगे लगा दी, जिसके बाद फायरिंग शुरू कर दी। यह स्थिति देखकर बच्चे बेहद घबरा गए। घटना के बाद, सभी बच्चों को उनके परिवारों को सौंप दिया गया है और पुलिस ने शिकायत दर्ज की है। आरोपियों की पहचान और गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम का गठन भी किया गया है।

माता-पिता से लिपटकर रो पड़े बच्चे
दूसरी तरफ, हादसे के बाद बच्चे काफी खौफ में आ गए और जब उनके माता-पिता मौके पर पहुंचे, तो बच्चे उन्हें लिपटकर रोने लगे। बताया जा रहा है कि यह बस गजरौला ब्लॉक प्रमुख पति और भाजपा नेता चौधरी वीरेंद्र सिंह की है। इस वजह से घटना की गंभीरता और बढ़ गई है और पुलिस की जांच में तेजी लाने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही बच्चों की सुरक्षा को लेकर माता-पिता में चिंता बढ़ गई है। पुलिस ने बच्चों और उनके परिवारों को भरोसा दिलाया है कि आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ा जाएगा। 

ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला : आधार कार्ड उम्र निर्धारण के लिए वैध नहीं, स्कूल प्रमाणपत्र को माना सही आधार

Also Read