बिजनौर में किसानों का हंगामा : नामांकन निरस्त होने पर भाकियू ने किया विरोध प्रदर्शन, मेरठ-पौड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग को किया जाम

UPT | किसानों ने मेरठ-पौड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगाया जाम

Sep 30, 2024 19:09

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के नेतृत्व में सैकड़ों किसानों ने जिलामुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। किसानों ने मेरठ-पौड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम करते हुए प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की...

Short Highlights
  • बिजनौर में सैकड़ों किसानों का विरोध प्रदर्शन
  • सहकारी गन्ना समिति के चुनाव में नामांकन निरस्त होने पर नाराज
  • मेरठ-पौड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग को किया जाम
Bijnor News :  बिजनौर सहकारी गन्ना समिति के चुनाव में नामांकन निरस्त होने के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के नेतृत्व में सैकड़ों किसानों ने जिलामुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। किसानों ने मेरठ-पौड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम करते हुए प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और उसके बाद सड़क पर धरना देने बैठ गए।

नामांकन पत्र कैंसिल होने पर जताई नाराजगी
दरअसल, किसानों का आरोप है कि गन्ना समिति चुनाव में उनके नामांकन पत्र को अनुचित तरीके से कैंसिल किया गया है, जिसे तुरंत बहाल करने की मांग की जा रही है। प्रदर्शन के दौरान किसान कलेक्ट्रेट में इकट्ठा हुए और वहां प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। उनका कहना था कि प्रशासन को उनकी शिकायतों का ध्यान रखना चाहिए।



राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगाया जाम
ऐसे में जब अधिकारियों ने किसानों की मांगों को अनसुना किया, तो उन्होंने बिजनौर सदर तहसील के सामने जाकर राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया। इस स्थिति में पुलिस और किसानों के बीच खींचतान हुई और किसान सड़क पर ही धरने पर बैठ गए, जिससे मार्ग में भारी जाम लग गया।

किसानों के समर्थन में जिलाध्यक्ष
जिसके बाद, जिलाध्यक्ष सोनू चौधरी ने कार्यसमिति की बैठक में निर्णय लिया कि चुनाव अधिकारी और सचिव द्वारा चुनाव प्रक्रिया में अवैध तरीके से जालसाजी की गई है। उन्होंने आंदोलन को जारी रखने की बात कही और चेतावनी दी कि यदि प्रशासन ने जल्दी समाधान नहीं किया, तो आंदोलन को और भी तेज किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय किसान यूनियन हमेशा किसानों के हितों की रक्षा करेगी।

ये भी पढ़ें- पुणे हादसे में यूपी के चार युवकों की मौत : परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, राहुल गांधी ने दिया निर्देश

Also Read