सीसीटीवी में कैद हुआ तेंदुआ : खौफ से घरों में कैद ग्रामीण, वन विभाग ने दी सावधानी बरतने की सलाह

UPT | सीसीटीवी में नजर आया तेंदुआ

Sep 14, 2024 12:37

तेंदुए की मौजूदगी से प्रभावित ग्रामीण अपने घरों से बाहर निकलने में डर महसूस कर रहे हैं और सुरक्षा के रूप में छड़ी ले जाने को मजबूर हैं...

Short Highlights
  • बिजनौर के मुजफ्फराबाद में तेंदूए की दहशत
  • सीसीटीवी में दिखा तेंदूआ
  • वन विभाग से पिंजरा लगाने की मांग
Bijnor news : उत्तर प्रदेश के बिजनौर जनपद के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के बरुकी ग्राम पंचायत के गांव मुजफ्फराबाद में एक तेंदुए के दिखाई देने के बाद स्थानीय निवासियों के बीच भय का माहौल है। तेंदुए की मौजूदगी से प्रभावित ग्रामीण अपने घरों से बाहर निकलने में डर महसूस कर रहे हैं और सुरक्षा के रूप में छड़ी ले जाने को मजबूर हैं।

सीसीटीवी में नजर आया तेंदुआ
दरअसल, शुक्रवार की रात को मुजफ्फराबाद में तेंदुए की गतिविधियां घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गईं। इस वीडियो को स्थानीय निवासियों ने भी देखा, जिससे उनकी चिंता बढ़ गई है। तेंदुए की मौजूदगी ने बरुकी ग्राम पंचायत के आसपास के गांवों में भी दहशत का माहौल बना दिया है।



वन विभाग से पिंजरा लगाने की मांग
ग्रामीणों ने लगातार तेंदुए के देखे जाने की शिकायतें की हैं, जिससे वन अधिकारियों से पिंजरा लगाने की मांग की गई है। लोगों की सुरक्षा के लिए यह कदम आवश्यक हो गया है, ताकि तेंदुए को पकड़ा जा सके और स्थानीय निवासियों की चिंता कम हो सके। वहीं वन विभाग ने भी ग्रामीणों को सावधानी बरतने की सलाह दी है।

वन विभाग ने जारी किया अलर्ट
जिला वन अधिकारी ज्ञान सिंह ने बताया कि वन विभाग की टीमों को निगरानी पर लगाया गया है और स्थानीय लोगों को सलाह दी गई है कि वे रात में बाहर न निकलें। इसके साथ ही बच्चों को बाहर न सुलाने की हिदायत दी गई है और खेतों में जाने के लिए कम से कम 5 से 6 लोगों का समूह बनाने की सलाह दी गई है। ग्रामीणों से गन्ने के खेतों में रात के समय जाने से बचने की अपील की गई है।

ये भी पढ़ें- आचार संहिता उल्लंघन मामला : राज्यमंत्री कपिल देव ने कोर्ट में किया सरेंडर, इस दिन होगी अगली सुनवाई

Also Read