सीमा-सचिन के बाद एक और प्रेम कहानी आई चर्चा में : सात समंदर पार से लाया दुल्हनिया, मुरादाबाद में होगी सनातन रीति-रिवाज से शादी

UPT | दिवाकर कुमार और फैजा

Aug 11, 2024 18:49

मुरादाबाद के दिवाकर कुमार की प्रेम कहानी इन दिनों चर्चा में है। दिवाकर, जो कि एक यूट्यूबर हैं, ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर ईरान की फैजा से दोस्ती की। यह दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई...

Moradabad News : मुरादाबाद के दिवाकर कुमार की प्रेम कहानी इन दिनों चर्चा में है। दिवाकर, जो कि एक यूट्यूबर हैं, ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर ईरान की फैजा से दोस्ती की। यह दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई और प्यार इतना गहरा हो गया कि दिवाकर ने फैजा से मिलने और उससे शादी करने के लिए ईरान जाने का फैसला कर लिया।

सोशल मीडिया से शुरू हुई प्रेम कहानी
दिवाकर और फैजा की प्रेम कहानी लगभग तीन साल पहले शुरू हुई थी। यह दोनों इंस्टाग्राम पर मिले थे और उनकी बातचीत जल्द ही गहरी दोस्ती में बदल गई। समय के साथ, यह दोस्ती प्रेम में बदल गई और दोनों ने एक-दूसरे के साथ जीवन बिताने का निर्णय लिया। इस प्रेम को साकार करने के लिए दिवाकर ने ईरान जाने का निश्चय किया।

ईरान में ईरानी रीति-रिवाज से की शादी
फैजा से मिलने की चाहत में दिवाकर ईरान पहुंचे, जहां उन्होंने फैजा के माता-पिता से मुलाकात की और उनसे शादी की अनुमति मांगी। पहले तो फैजा के माता-पिता ने इस रिश्ते को स्वीकार करने से इनकार कर दिया, लेकिन बेटी के प्रेम के आगे उन्हें झुकना पड़ा। इसके बाद दिवाकर ने ईरान में ईरानी रीति-रिवाज के अनुसार फैजा से शादी कर ली। शादी के बाद दिवाकर फैजा को लेकर मुरादाबाद लौट आए हैं।

मुरादाबाद में सनातन रीति-रिवाज से होगी शादी
दिवाकर अब मुरादाबाद में फैजा के साथ सनातन धर्म के अनुसार शादी करने की योजना बना रहे हैं। नवरात्रों के दौरान यह शादी की जाएगी, जहां दोनों पारंपरिक भारतीय रीति-रिवाज के साथ विवाह बंधन में बंधेंगे। फैजा ने भी भारत और भारतीय संस्कृति के प्रति अपनी प्रशंसा व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि उन्हें भारतीय लोग और यहाँ का खान-पान बहुत पसंद आया है।

‘फिदा’ नाम से बिजनेस की शुरुआत
दिवाकर और फैजा ने एक नए बिजनेस की शुरुआत करने का भी ऐलान किया है। इस बिजनेस का नाम 'फिदा' होगा, जिसमें वे सोशल मीडिया के माध्यम से प्रेमी-प्रेमिकाओं को मिलाने का काम करेंगे। इस बिजनेस के जरिए वे उन लोगों की मदद करेंगे जो अपने प्यार को पाना चाहते हैं, ठीक वैसे ही जैसे दिवाकर ने फैजा को पाया।

Also Read