Moradabad News : वीएचपी महिला नेता ने मुसलमानो से मेहंदी न लगवाने की दिलाई शपथ, लव जिहाद का बताया खतरा

UPT | विश्व हिंदू परिषद का अभियान

Oct 06, 2024 19:28

मुरादाबाद में विश्व हिंदू परिषद की महिला पदाधिकारी ने मंच से सामने बैठी सैकडो दुर्गा वाहिनी की सैकड़ों युवतियों को हिन्दू त्यौहारों के दौरान मुस्लिम समुदाय के लोगो से न तो महेंदी लगवाए और न ही कोई दूसरा काम कराए, दिलाई शपथ मुरादाबाद में रविवार को विश्व हिंदू परिषद की दुर्गा वाहिनी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आगरा से आई नेता रीना शर्मा ने हिंदू महिलाओं को एक विशेष शपथ दिलाई। इस शपथ में महिलाओं ने निर्णय लिया ...

Moradabad News : मुरादाबाद में रविवार को विश्व हिंदू परिषद की दुर्गा वाहिनी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आगरा से आई नेता रीना शर्मा ने हिंदू महिलाओं को एक विशेष शपथ दिलाई। इस शपथ में महिलाओं ने निर्णय लिया कि वे किसी भी त्योहार पर मुस्लिम समुदाय के लोगों से न तो मेहंदी लगवाएंगी और न ही उनके द्वारा बनाए गए गहने पहनेंगी।

यह भी पढ़ें- सीएम योगी ने किया महाकुंभ 2025 के लोगो का उद्घाटन : सभी धर्मिक स्थलों और सनातन परंपराओं को मिली जगह, यूनेस्को से मिली मेले को मान्यता

हिंदू महिलाओं को दिए विशेष निर्देश
बता दें कि रीना शर्मा, जो सिविल लाइन थाना क्षेत्र के पंचायत भवन सभागार में विश्व हिंदू परिषद के दुर्गा अष्टमी कार्यक्रम की मुख्य अतिथि थीं, ने मंच से हिंदू महिलाओं को विशेष निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि महिलाएं किसी भी हिंदू कार्यक्रम में मुस्लिम समुदाय से मेहंदी न लगवाएं और न ही उनके द्वारा बनाए गए गहने पहनें। शर्मा ने यह भी उल्लेख किया कि कई छोटी बच्चियां इन लोगों के पास जाकर मेहंदी लगवाती हैं और इस दौरान उनका हाथ पकड़ा जाता है। इसके साथ ही मोबाइल नंबर का लेन-देन किया जाता है, जो लव जिहाद को बढ़ावा देने का एक कारण बनता है।



रीता शर्मा ने लगाया प्रशिक्षण शिविर
पत्रकारों ने जब रीता शर्मा से बात कर उनसे शपथ के बारे में पूछा तो रीता शर्मा ने कहा कि उन्होंने प्रशिक्षण शिविर लगाकर हिंदू धर्म की महिलाओं को मेहंदी लगाकर स्वालंबी बनाने के साथ ही शपथ दिलाई है कि करवा चौथ हो या हरियाली तीज हो, सब पर खुद ही मेहंदी लगाएं।

Also Read