Moradabad News : एनएसबी अफसर बन साइबर ठग ने महिला के खाते से उड़ाई 10 लाख रुपए की रकम, मामला दर्ज

सोशल मीडिया | प्रतीकात्मक फोटो

Jun 19, 2024 05:30

मुरादाबाद में एनएसबी अफसर बन साइबर ठग ने महिला का मोबाइल हैक कर महिला के खाते से उड़ा डाले 10 लाख रुपए,अज्ञात के खिलाफ साइबर क्राइम थाने में मुकदमा दर्ज। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी।

Moradabad News : मुरादाबाद में साइबर ठग ने एनएसबी ऑफिसर बनकर कर कॉल कर महिला से कहा कि मुंबई एयरपोर्ट पर आपका पार्सल प्राप्त हुआ है। ईरान से आया है इसमें ड्रग्स है, आपके खिलाफ कठोर कार्रवाई हो रही है। वेरिफिकेशन करने के नाम पर साइबर ठग ने युवती के खाते से 10 लाख रुपये की रकम पार कर डाली है। ठगी का अहसास होने पर पीड़िता ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ साइबर क्राइम थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।

क्या है पूरा मामला
पीड़िता कृतिका पोरवाल पुत्री अजय पोरवाल सिविल लाइंस थाना क्षेत्र अवंतिका कालोनी की निवासी है। वह एक निजी कंपनी में कार्यरत हैं। कृतिका ने साइबर अपराध थाने में दर्ज कराई एफआईआर में कहा है कि वह 31 मई की सुबह 9.30 बजे अपने माता-पिता के पास आई थी। उसी समय अपरिचित नंबर से कॉल आई थी। कॉल करने वाले ने खुद को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) का अधिकारी बताया था। आरोपी ने उससे कहा था कि मुंबई एयरपोर्ट पर एक पार्सल पकड़ा गया है। पार्सल ईरान से आया है। इसमें ड्रग्स है। पार्सल आपके (कृतिका पोरवाल) नाम से मिला है। इस पार्सल को एनसीबी ने जब्त किया है। इस मामले में आपके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा रही है। कृतिका ने आरोपी को बताया कि उन्होंने ऐसा कोई पार्सल नहीं मंगवाया है। जिस पर आरोपी ने कृतिका से पुलिस वेरिफिकेशन कराने को कहा। उसने कहा कि ऐसे मामलों में पुलिस वेरिफिकेशन के बाद संबंधित को भी क्लीयरेंस सर्टिफिकेट दिया गया है।

स्केप एप के जरिए आरोपी ने कॉल की थी
पीड़िता ने बताया कि आरोपी ने उन्हें स्केप एप के जरिए कॉल की थी और डराने धमकाने लगा था। इसी बातचीत के बीच में ही आरोपी ने युवती का मोबाइल हैक कर लिया था। मोबाइल फोन पर आईसीआईसीआई बैंक एप्लीकेशन से पूर्व अनुमोदित ऋण कराकर 5 लाख रुपये के लोन की धनराशि अपने खाते में ट्रांसफर कर ली थी। फिर आरोपी ने युवती के खाते से 5 लाख रुपये अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए थे। युवती की कहना है उसके अपने साथ हुई साइबर ठगी का अहसास काफी देर बाद हुआ था।

अज्ञात आरोपी के खिलाफ साइबर थाने में मामला दर्ज
एसपी क्राइम सुभाष चंद्र गंगवार का कहना है,पीड़िता की तरफ से तहरीर मिली है। अज्ञात आरोपी के खिलाफ साइबर क्राइम थाने में मामला दर्ज किया गया है। आरोपी की पहचान कर गिरफ्तार करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Also Read