आजम खां को कोर्ट से बड़ी राहत : डूंगरपुर से संबंधित पांच मुकदमों की सुनवाई एक साथ होगी

UPT | आजम खां

Sep 13, 2024 02:10

सीतापुर जेल में बंद सपा नेता आजम खां को कोर्ट ने बड़ी राहत देते हुए डूंगरपुर बस्ती केस के सभी पांच मुकदमों की फाइलों को एक कर दिया है। अब इन सभी पांच मामलों की सुनवाई एक साथ होगी।

Short Highlights
  • एमपी-एमएलए सेशन कोर्ट में विचाराधीन सभी मामलों की सुनवाई एक साथ होगी
  • डूंगरपुर बस्ती केस के सभी मामलों की सुनवाई अब एक साथ
Rampur News : सीतापुर जेल में बंद सपा नेता आजम खां को कोर्ट ने बड़ी राहत देते हुए डूंगरपुर बस्ती केस के सभी पांच मुकदमों की फाइलों को एक कर दिया है। अब इन सभी मामलों की सुनवाई एक साथ की जाएगी। यह फैसला आजम खां के लिए राहत भरा है, जो इस समय सीतापुर जेल में सजा काट रहे हैं।

पांच मामलों की सुनवाई एक साथ
सपा नेता आजम खां को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने उनके प्रार्थना पत्र पर सुनवाई के बाद यह आदेश जारी किया है कि डूंगरपुर बस्ती को खाली कराने के नाम पर मारपीट और डकैती के साथ ही आपराधिक षड्यंत्र रचने के पांच मुकदमों की फाइलों को एक कर दिया जाएगा। अब इन सभी पांच मामलों की सुनवाई एक साथ होगी।

आजम खां की अर्जी पर फैसला
यह फैसला आजम खां की अर्जी पर दिया गया है, जिसमें उन्होंने पांचों मामलों की सुनवाई एक साथ करने की मांग की थी। कोर्ट ने उनकी अर्जी को मंजूर करते हुए यह आदेश जारी किया है।

इस कारण दर्ज हुए थे मुकदमे
 2019 में उनके खिलाफ दर्ज हुए डूंगरपुर बस्ती केस के सभी मामलों की सुनवाई अब एक साथ होगी। इन मामलों में आजम खां पर बस्ती को खाली कराने के नाम पर लूटपाट, मारपीट, डकैती और आपराधिक षड्यंत्र रचने के आरोप लगाए गए थे। आजम खां के अधिवक्ताओं ने कोर्ट में एक प्रार्थना पत्र दायर किया था, जिसमें सभी मामलों की सुनवाई एक साथ करने की मांग की गई थी। कोर्ट ने इस प्रार्थना पत्र को मंजूर करते हुए यह आदेश जारी किया है। अब एमपी-एमएलए सेशन कोर्ट में विचाराधीन सभी मामलों की सुनवाई एक साथ होगी। अब इस मामले की सुनवाई 19 सितंबर को होगी।

छह में आया फैसला, चार में हुए बरी
डूंगरपुर से जुड़े छह मामलों में कोर्ट अपना फैसला सुना चुकी है। कोर्ट इस तरह के दो मामलों में सपा नेता आजम खां को सजा सुना चुकी है,जबकि चार मामलों में कोर्ट उनको बरी कर चुकी है।

Also Read