अंतर सदनीय कबड्डी प्रतियोगिता : फाइनल मुकाबले में ध्यानचंद टीम ने मिल्खा सिंह हाउस को 21-17 से हराया

UPT | गबड्डी के फाइनल मुकाबले में भिड़ते खिलाड़ी।

Oct 26, 2024 14:30

राजकीय शारीरिक प्रशिक्षण महाविद्यालय रामपुर में अंतरसदनीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला ध्यानचंद सदन और मिल्खा सिंह सदन के बीच खेला गया, जिसमें ध्यानचंद सदन की टीम ने 21-17 के स्कोर से जीत हासिल की।

Rampur News : राजकीय शारीरिक प्रशिक्षण महाविद्यालय रामपुर में अंतरसदनीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता का शुभारम्भ क्रीड़ा सचिव सलीम युसूफ जैदी और अमरपाल यादव ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला ध्यानचंद सदन और मिल्खा सिंह सदन के बीच खेला गया, जिसमें ध्यानचंद सदन की टीम ने 21-17 के स्कोर से जीत हासिल की। 

अतिथियों और प्रतिभागियों का आभार व्यक्त किया
प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका मनोज कुमार, शारीरिक शिक्षक, कन्या इंटर कॉलेज खारीकुआ ने निभाई। प्रतियोगिता के संयोजक डॉ. अनूप कुमार सिंह ने सभी अतिथियों और प्रतिभागियों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि इस प्रकार की अंतरसदनीय प्रतियोगिताओं से छात्रों में खेल आयोजन के तौर-तरीकों, नियमों का ज्ञान और खेल के मैदान के निर्माण का अनुभव होता है। साथ ही ये प्रतियोगिताएं खेल भावना, स्वस्थ प्रतिस्पर्धा, अनुशासन, और मैत्री भाव जैसे गुणों के विकास में भी सहायक होती हैं।

खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया 
इस अवसर पर जिलेश कुमार, प्रभारी ध्यानचंद सदन, डॉ. रामकृष्ण, प्रभारी मिल्खा सिंह सदन, और अन्य कई महत्वपूर्ण अतिथि उपस्थित रहे। प्रतियोगिता के दौरान विमल, चंद्रपाल, प्रितेश, अनीस, मनीष, रवि, इसरार, अंकित, राजकुमार, हरगोविंद, और ऋषभ शुक्ला समेत कई डीपीएड प्रशिक्षु भी मौजूद रहे। उन्होंने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया और प्रतियोगिता का आनंद लिया। इस आयोजन ने न केवल छात्रों को खेल के प्रति जागरूक किया बल्कि उन्हें टीम भावना और एक-दूसरे के साथ सहयोग की भावना सिखाई। इस प्रतियोगिता ने महाविद्यालय के छात्रों में खेल के प्रति रुचि और जोश को और अधिक बढ़ावा दिया, जिससे भविष्य में और भी बेहतर खिलाड़ियों की तैयारियों की उम्मीद की जा सकती है। 

Also Read