मुरादाबाद में गन्ना समिति चुनाव में हंगामा : सपा जिलाध्यक्ष बोले-भाजपा में हमसे मुकाबला करने की औकात नहीं

UPT | गन्ना समिति चुनाव में गड़बड़ी के आरोप में सपा और किसान यूनियन ने किया प्रदर्शन

Oct 10, 2024 14:00

मुरादाबाद में गन्ना समिति के बाहर चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी और भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने भारी हंगामा किया। जिला अध्यक्ष ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाए।

Moradabad News : मुरादाबाद में समाजवादी पार्टी और भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता गन्ना समिति पर गुरुवार को हंगामा और नारेबाजी कर रहे हैं। सपा जिलाध्यक्ष और किसान यूनियन ने आरोप लगाया है कि गन्ना समिति के डेलीगेट के चुनाव में जिला प्रशासन सपा उम्मीदवारों और भारतीय किसान यूनियन को पर्चा नहीं खरीदने दे रहा है।

सपा जिला अध्यक्ष बोले-भाजपा डरी हुई है 
सपा जिला अध्यक्ष जयवीर यादव ने कहा कि मुरादाबाद में समाजवादी पार्टी के डायरेक्टर प्रत्याशियों को पर्चा खरीदने नहीं दिया जा रहा है। भाजपा डरी हुई है इसलिए चुनाव में सपा का मुकाबला नहीं कर सकती। जयवीर ने कहा कि भाजपा में हमसे मुकाबला करने की औकात नहीं है इसलिए प्रशासन को सामने खड़ा करके हमें डराया जा रहा है। 

आज दाखिल करना था नामांकन
आपको बता दें कि गन्ना समिति में डेलीगेट चुनाव में डायरेक्टर प्रत्याशियों को गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल करना था। सपा नेताओं और भारतीय किसान यूनियन का आरोप है कि जब सपा और भारतीय किसान यूनियन के डायरेक्टर प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने पहुंचे तो प्रशासन ने उन्हें गन्ना समिति में घुसने नहीं दिया। पुलिस ने उन्हें गेट पर ही रोक दिया।


सपा को नामांकन से रोकना चाहती है भाजपा
जयवीर यादव ने कहा कि सपा ने प्रतिनिधि चुनाव में बाजी मारी है। सपा के सर्वाधिक प्रतिनिधि हैं। प्रतिनिधि ही डायरेक्टर का चुनाव करते हैं। ऐसे में भाजपा को डर है कि चुनाव हुए तो सपा जीत जाएगी। जयवीर ने कहा कि सपा को नामांकन से रोककर भाजपा निर्विरोध अपने आदमी को जितवाना चाहती है। जिसके लिए पुलिस प्रशासन का इस्तेमाल किया जा रहा है। सपा जिलाध्यक्ष ने आरोप लगाया कि भाजपा के दबाव में प्रशासन सपा प्रत्याशियों को गन्ना समिति में नहीं घुसने दे रहा है। जबकि सुबह 10 बजे से ही नामांकन पत्र मिलने शुरू हो चुके हैं। सपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता गन्ना समिति पर हंगामा और नारेबाजी कर रहे हैं। मुरादाबाद जिला प्रशासन ने सपा के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए निष्पक्ष चुनाव कराने की बात कही है।

Also Read