संभल में दो युवतियों की प्रेम कहानी : बचपन में हुआ था प्यार, अब लिव-इन रिलेशनशिप में रहने की जिद पर अड़ीं, सुरक्षा की मांग

UPT | तहसीना और सीमा

Aug 24, 2024 17:18

उत्तर प्रदेश के संभल जिले के असमोली थाना क्षेत्र में दो युवतियों का प्रेम संबंध चर्चा का विषय बन गया है। तहसीना और सीमा नाम की ये दो युवतियां एक-दूसरे के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रहना चाहती हैं।

Sambhal News : उत्तर प्रदेश के संभल जिले के असमोली थाना क्षेत्र में दो युवतियों का प्रेम संबंध चर्चा का विषय बन गया है। तहसीना और सीमा नाम की ये दो युवतियां एक-दूसरे के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रहना चाहती हैं। उन्होंने उत्तराखंड हाईकोर्ट में लिव-इन रिलेशनशिप में रहने की अनुमति का हवाला देते हुए समाज और परिवार के विरोध के बावजूद साथ रहने की जिद पकड़ रखी है। उन्होंने अपनी जान को खतरा बताते हुए पुलिस से सुरक्षा की भी गुहार लगाई है।

बचपन का प्यार
तहसीना और सीमा, जो बचपन से ही एक-दूसरे की दोस्त रही हैं,उनका कहना है कि उनका रिश्ता कोई नया नहीं है। दोनों ने बचपन से ही एक-दूसरे के घर आना-जाना शुरू किया और इसी दौरान उनके बीच प्रेम पनपा। जब उनके परिजनों को उनके रिश्ते के बारे में पता चला, तो उन्होंने मिलने-जुलने पर पाबंदी लगा दी। इसके बावजूद, तहसीना और सीमा ने एक-दूसरे से मिलना जारी रखा और आखिरकार घर छोड़कर शादी करने का फैसला किया।

कानूनी सुरक्षा का दावा
तहसीना, जो अपने 11 भाई-बहनों में सबसे छोटी है, और सीमा, जो सात भाई-बहनों में तीसरे नंबर पर है, उसने बताया कि उन्होंने कोर्ट से लिव-इन रिलेशनशिप में रहने की अनुमति ले ली है। उनके परिजन और समाज के लोग इस रिश्ते को स्वीकार नहीं कर रहे हैं और इसी कारण दोनों युवतियों ने सपा नेता फिरोज खान से मदद की गुहार लगाई है, उन्हें अपनी जान का खतरा भी महसूस हो रहा है।

परिवार और समाज का विरोध
फिरोज खान ने बताया कि दोनों लड़कियों के परिजनों ने उन्हें समझाने का हर संभव प्रयास किया है, लेकिन वे अलग होने के लिए तैयार नहीं हैं। उन्होंने भी दोनों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वे अपनी जिद पर अड़ी हुई हैं। खान ने यह भी कहा कि मुस्लिम समुदाय में लिव-इन रिलेशनशिप को गलत माना जाता है, हालांकि दोनों लड़कियां बालिग हैं और अपनी इच्छा से यह फैसला ले रही हैं। तहसीना के पिता ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी को बहुत समझाने की कोशिश की, लेकिन वह अपने निर्णय पर अडिग है। उन्होंने यह भी कहा कि समाज उनके रिश्ते को स्वीकार नहीं करेगा और उनके धर्म में भी लिव-इन रिलेशनशिप को सही नहीं माना जाता है। फिलहाल, वे अपनी बेटी को समझाने का प्रयास कर रहे हैं।

पुलिस का हस्तक्षेप
असमोली पुलिस क्षेत्राधिकारी आलोक कुमार सिद्धू ने बताया कि तहसीना और सीमा ने थाने में आकर संपर्क किया है और अपनी बालिग होने की पुष्टि की है। उन्होंने अपने बयान मजिस्ट्रेट या एसडीएम के सामने दर्ज कराने की इच्छा जताई है। पुलिस ने कहा कि अगर दोनों लड़कियां थाने आती हैं, तो उनके बयान एसडीएम के सामने दर्ज करा दिए जाएंगे। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है और दोनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठा रही है।

Also Read