Baba Siddique Murder : बाबा सिद्दीकी को मारने वाले बनना चाहते थे अमीर, मां बोलीं- अगर बेटा अपराधी है तो...

UPT | चार शूटर

Oct 14, 2024 16:35

महाराष्ट्र के बांद्रा से तीन बार विधायक रह चुके और एनसीपी के अजीत पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार को बांद्रा पूर्व में गोली मारकर हत्या कर दी गई।

Baba Siddique Murder : महाराष्ट्र के बांद्रा से तीन बार विधायक रह चुके और एनसीपी (National Congress Party) के अजीत पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार को बांद्रा पूर्व में गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या की इस सनसनीखेज वारदात में शामिल चार शूटरों में से दो शूटर उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के रहने वाले हैं। इन शूटरों की पहचान धर्मराज कश्यप और शिवकुमार गौतम के रूप में हुई है। दोनों के परिवारों ने खुलकर कहा है कि अगर उनके बेटे अपराधी हैं, तो उन्हें अपराधियों की तरह ही सजा दी जानी चाहिए। 

ये भी पढ़ें : बहराइच हिंसा : ADG अमिताभ यश ने खुली पिस्टल से खदेड़ी भीड़, स्थिति तनावपूर्ण

चार शूटरों ने मिलकर की हत्या
बाबा सिद्दीकी की हत्या की घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। बताया जा रहा है कि दशहरे के मौके पर जब बाबा सिद्दीकी अपने बेटे जीशान सिद्दीकी के दफ्तर के बाहर खड़े थे, तभी उन पर हमला हुआ। हमलावरों ने उन पर ताबड़तोड़ छह गोलियां दागीं, जिनमें से चार गोलियां बाबा सिद्दीकी को लगीं। इस हमले में शामिल शूटरों में धर्मराज कश्यप और शिवकुमार गौतम के अलावा दो अन्य शूटर हरियाणा के गुरमेल बलजीत सिंह और मोहम्मद जीशान अख्तर भी शामिल थे। पुलिस को शक है कि यह हत्या एक कॉन्ट्रैक्ट किलिंग थी, लेकिन मामले की गहन जांच जारी है। 

शूटरों के परिजनों की प्रतिक्रिया
बहराइच के कैसरगंज के गंडारा गांव के निवासी धर्मराज कश्यप और शिवकुमार गौतम के परिवारों का कहना है कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी कि उनके बेटे इस तरह की आपराधिक गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं। दोनों ही परिवारों ने कहा, "अगर वे दोषी हैं, तो उनके साथ अपराधियों जैसा बर्ताव करें। हमें अपने बच्चों के भविष्य का कोई अंदाजा नहीं था, लेकिन अब हमें पता चला है कि वे ऐसी गंभीर घटना में शामिल हैं।" 



धर्मराज कश्यप के पिता का फूटा दर्द
धर्मराज कश्यप के पिता राधेश्याम कश्यप, जो एक मछली विक्रेता हैं, उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि धर्मराज और शिवकुमार अच्छे दोस्त थे और करीब तीन महीने पहले दोनों पुणे गए थे। धर्मराज पांच भाई-बहनों में सबसे छोटा है। राधेश्याम कश्यप ने बताया कि उनका परिवार हमेशा से आर्थिक तंगी का सामना करता रहा है, लेकिन उन्होंने अपने बच्चों के बेहतर भविष्य की उम्मीदें कभी नहीं छोड़ीं। उनका कहना था, "मैंने हमेशा यह चाहा कि मेरे बच्चे कड़ी मेहनत करें और ईमानदारी से जीवन यापन करें, लेकिन यह सब अचानक हुआ और हमें पता भी नहीं चला कि हमारे बच्चे इस रास्ते पर चले गए।" 

पुलिस की जांच और तलाशी अभियान
रविवार की सुबह गंडारा गांव में अचानक पुलिस की हलचल बढ़ गई। गांव में पुलिस की गाड़ियां घूमने लगीं और पुलिस ने धर्मराज और शिवकुमार के घरों और आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान चलाया। गांव के लोग इस अचानक हुए पुलिस सायरन और भारी पुलिस बल की तैनाती से चौंक गए। पुलिस अधिकारियों का मानना है कि बाबा सिद्दीकी की हत्या एक संगठित साजिश का हिस्सा हो सकती है, क्योंकि गिरफ्तार शूटरों ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग से संबंध होने का दावा किया है। हालांकि, पुलिस इस मामले में हर पहलू से जांच कर रही है। 

ये भी पढ़ें : बहराइच हिंसा : बवाल के बाद इंटरनेट बंद, पुलिस ने 30 उपद्रवियों को हिरासत में लिया

मां का दर्द
धर्मराज की मां ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "अगर मेरा बेटा अपराधी है, तो उसे उसी तरह से सजा दी जाए। हमें नहीं पता था कि वह इस तरह के किसी अपराध में शामिल हो सकता है। अगर उसने गलत किया है, तो हमें उससे कोई शिकायत नहीं है। कानून को उसके साथ वही करना चाहिए जो एक अपराधी के साथ किया जाता है।"

Also Read