बजरंग पूनिया ने फिर निशाना साधा : बोले- बृजभूषण अप्रासंगिक हो गए, उनको बचाने का खामियाजा भुगत रही भाजपा

UPT | बजरंग पूनिया

Sep 10, 2024 12:49

कांग्रेस नेता बजरंग पूनिया ने कहा कि जो कुछ जंतर-मंतर पर हुआ, वह राज्य और देश में एक बड़ा चुनावी मुद्दा है। हर घर में हमारी बहनें और बेटियां हैं। भाजपा शरण को बचाने की कोशिश कर रही है, लेकिन जनता सच्चाई जानती है।

New Delhi News : कांग्रेस नेता और प्रसिद्ध पहलवान बजरंग पूनिया ने दावा किया है कि पिछले वर्ष जंतर-मंतर पर हुए पहलवानों के विरोध प्रदर्शन के पीछे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ नेताओं का हाथ था।

अपनी ही पार्टी के खिलाफ षड्यंत्र रच रहे थे भाजपा के दो नेता
एक प्रमुख समाचार पत्र को दिए गए साक्षात्कार में पूनिया ने कहा, "यह एक विडंबना है कि भाजपा के दो वरिष्ठ नेताओं ने ही हमें जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने की अनुमति दिलवाई थी। वे अपनी ही पार्टी के खिलाफ षड्यंत्र रच रहे थे।" उन्होंने यह भी जोड़ा कि उनके पास इन दावों को सिद्ध करने के लिए आधिकारिक रिकॉर्ड मौजूद हैं।

पूनिया के इस बयान ने राजनीतिक परिदृश्य को हिला दिया है। भाजपा पर लगे इन आरोपों ने न केवल पार्टी की छवि को प्रभावित किया है, बल्कि यह सवाल भी खड़े कर दिए हैं कि क्या पार्टी के अंदर आंतरिक मतभेद इतने गहरे हैं कि कुछ नेता अपनी ही सरकार के खिलाफ काम कर रहे थे।

पहलवानों के प्रदर्शनों के पीछे कांग्रेस नहीं थी
इस बीच, पूनिया ने यह भी स्पष्ट किया कि पहलवानों का विरोध प्रदर्शन किसी भी तरह से कांग्रेस की "साजिश" नहीं था, जैसा कि कुछ लोगों द्वारा आरोप लगाया गया था। उन्होंने कहा, "यह पूरी तरह से गलत है कि कांग्रेस इन प्रदर्शनों के पीछे थी। हमारा संघर्ष न्याय के लिए था, किसी राजनीतिक एजेंडे के लिए नहीं।"

पूनिया और उनकी साथी पहलवान विनेश फोगाट ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का फैसला किया है। फोगाट अब हरियाणा विधानसभा चुनावों में जुलाना सीट से उम्मीदवार हैं। इस कदम ने कई लोगों को चौंका दिया है, लेकिन पूनिया का कहना है कि यह फैसला सोच-समझकर लिया गया था।

बृजभूषण शरण सिंह अप्रासंगिक हो गए
भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के बारे में पूछे जाने पर पूनिया ने कहा, "वे अब हमारे लिए अप्रासंगिक हैं। लेकिन जो कुछ जंतर-मंतर पर हुआ, वह राज्य और देश में एक बड़ा चुनावी मुद्दा है। हर घर में हमारी बहनें और बेटियां हैं। भाजपा शरण को बचाने की कोशिश कर रही है, लेकिन जनता सच्चाई जानती है।"

दोनों ने इसलिए नहीं लड़ा चुनाव
पूनिया ने यह भी बताया कि उन्होंने और फोगाट ने पहले ही तय कर लिया था कि उनमें से केवल एक ही चुनाव लड़ेगा। उन्होंने कहा, "विनेश स्वाभाविक विकल्प थीं, क्योंकि हम महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचार के मुद्दे पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे।" कांग्रेस ने पूनिया को अखिल भारतीय किसान कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है। इस नई जिम्मेदारी के बारे में उन्होंने कहा, "मैं पार्टी द्वारा मुझे सौंपी गई इस जिम्मेदारी को पूरी ईमानदारी और समर्पण के साथ निभाऊंगा।"

Also Read