अमरोहा में मायावती : बसपा सुप्रीमो ने दानिश अली को घेरा, कहा- उसने जनता और हमारे साथ किया विश्वासघात

UPT | BSP chief Mayawat

Apr 21, 2024 17:30

मायावती ने 2019 में बसपा से अमरोहा लोकसभा से सांसद बने दानिश अली पर हमला करते हुए कहा कि दानिश अली को अमरोहा की जनता और हमने जिताकर सांसद भेजा था...

Mayawati's Rally : उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा की मुखिया मायावती हेलीकॉप्टर से अमरोहा जनपद की जोया रोड पर पहुंच चुकी हैं। इस दौरान बसपा के नेताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया हैं। इस जनसभा में बसपा सुप्रीमो अमरोहा में बसपा प्रत्याशी चौधरी मुजाहिद हुसैन का समर्थन में आईं हैं। लोकसभा चुनाव 2024 में बसपा की मुखिया मायावती और नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद जमकर चुनाव प्रचार में लगे है। दोनों नेता पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित करने पहुंच रहे हैं। मायावती का दानिश अली पर हमला
मायावती ने 2019 में बसपा से अमरोहा लोकसभा से सांसद बने दानिश अली पर हमला करते हुए कहा कि दानिश अली को अमरोहा की जनता और हमने जिताकर सांसद भेजा था उसे व्यक्ति ने ना तो हमारा मान सम्मान किया और ना ही अमरोहा की जनता का मान सम्मान किया। उन्होंने हमारे साथ विश्वास घात किया है। दानिश अली ने अमरोहा में जानबूझकर विकास नहीं कराया उन्होंने अमरोहा की जनता के साथ विश्वास घात किया है। इसीलिए हमने दाने शैली को अपनी पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया हैं।

मायावती का जनता पर विश्नास
मायावती ने संबोधन में कहा कि भीड़ को देखकर उन्हें विश्वास हो गया है कि इस बार भी अमरोहा से बसपा को ही जीत मिलेगी। बसपा प्रमुख ने कहा कि आजादी के बाद दिल्ली की सत्ता कांग्रेस के ही हाथ रही। भीड़ को देखकर उन्हें विश्वास हो गया है कि इस बार भी अमरोहा से बसपा को ही जीत मिलेगी। आज देश का किसान परेशान है। जब-जब बसपा की प्रदेश में सरकार बनी है। तब हमने किसानों का विशेष ध्यान रखा। उनकी फसलों का उचित दाम दिया है। भाजपा सरकार ने पूंजीवादी लोगों का ही साथ दिया। गरीब, पिछड़े, दलितों, मुस्लिम को दरकिनार कर दिया गया है। उन तक योजनाएं नहीं पहुंच रही हैं। 

विपक्ष पर साधा निशाना 
बसपा प्रमुख ने संबोधन में कहा कि आजादी के बाद दिल्ली की सत्ता कांग्रेस के ही हाथ रही। लेकिन गलत मानसिकता के कारण उसे सत्ता से बाहर होना पड़ा। साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा की करनी और कथनी में भी बड़ा अंतर है। इस चुनाव में भाजपा की गारंटी काम आने वाली नहीं है। अब जनता समझ चुकी है कि यह सब बातें हवा हवाई और कागजी गारंटी वाली है। आरोप लगाा कि केंद्र सरकार बड़े पूंजीवादी  लोगों को फायदा पहुंचा रही है। इसके अलावा कई मामलों में उन्हें बचाने में लगी है। कांग्रेस की तरह ही भाजपी भी देश की सरकारी एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर रही है।

रामलीला मैदान में जनसभा
बसपा के राष्ट्रीय महासचिव मेवालाल गौतम ने बताया कि यूपी की विभिन्न लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों के समर्थन में लगातार पार्टी के बड़े नेता चुनाव प्रचार में जुटे हैं। जिसके बाद अब बसपा सुप्रीमो मायावती रविवार को अमरोहा जिले में निर्माणाधीन पुलिस लाइन के पास स्थित मैदान में जनसभा को संबोधित किया है। इसके बाद गाजियाबाद के कवि नगर स्थित रामलीला मैदान में भी उनकी जनसभा होगी। 

बसपा प्रत्याशियों के समर्थन में आईं अमरोहा  
बता दें कि अमरोहा की जनसभा में मायावती ने बसपा प्रत्याशी के लिए वोट मांगी। अमरोहा में चौधरी मुजाहिद हुसैन और गाजियाबाद से नंद किशोर पुण्डीर बसपा प्रत्याशी हैं। मायावती जनसंबोधन में वोटर्स को साधने की कोशिश करेंगी। 

Also Read