यौन उत्पीड़न मामला : दिल्ली की अदालत ने पूर्व डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ आरोप तय करने पर सुनवाई टाली

UPT | सांसद बृजभूषण शरण

Apr 18, 2024 14:12

कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह की पेशी गुरुवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में हुई। इस दौरान उन्होंने अदालत से मांग की कि उनके खिलाफ लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों में और जांच की जाए...

New Delhi : कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह की पेशी गुरुवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में हुई। इस दौरान उन्होंने अदालत से मांग की कि उनके खिलाफ लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों में और जांच की जाए। बृजभूषण का मांग पर अदालत ने 26 अप्रैल तक के लिए फैसला सुरक्षित रख लिया। बता दें कि आज अदालत यौन उत्पीड़न के मामले में आरोप तय करने को लेकर फैसला सुनाने वाली थी। हालांकि, फैसला की अगली सुनवाई दे दी गई है। बृजभूषण पर महिला पहलवानों का आरोप है कि कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष रहने के दौरान उन्होंने उनका यौन उत्पीड़न किया था। अदालत ने फैसला रखा सुरक्षित 
मामले की सुनवाई के दौरान गुरुवार को बृजभूषण शरण सिंह के वकीलों ने यौन उत्पीड़न के आरोपों में और जांच की मांग की। जिस पर तिरिक्त चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट प्रियंका राजपूत की अदालत ने फैसला को सुरक्षित रख लिया। दूसरी तरफ महिला पहलवानों के वकीलों ने कहा कि बृजभूषण शरण सिंह की दलील मामले को लटकाने वाली है। वह आगे जांच की मांग इसलिए कर रहे हैं ताकि पूरी प्रक्रिया में देरी की जा सके।

बृजभूषण का टिकट अभी फाईनल नहीं
बता दें कि यूपी की कैसरगंज लोकसभा सीट से सांसद बृजभूषण शरण सिंह का बीजेपी ने अभी टिकट फाईनल नहीं किया है। बीजेपी ने यूपी की लगभग सभी सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए हैं, लेकिन अब तक बृजभूषण के नाम का ऐलान नहीं हुआ है। बता दें कि आज अदालत यौन उत्पीड़न के मामले में आरोप तय करने को लेकर फैसला सुनाने वाली थी। हालांकि, फैसला की अगली सुनवाई दे दी गई है। 

बृजभूषण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन
महिला पहलवान साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। इन्होंने महिला पहलवानों के साथ यौन उत्पीड़न करने के लिए उनकी गिरफ्तारी की मांग की थी। उन पर आरोप लगाने वाली महिला पहलवान साक्षी मलिक को मशहूर 'टाइम' पत्रिका ने 2024 के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में शामिल किया है। 

Also Read