कांग्रेस सांसद राहुल गांधी करेंगे हाथरस का दौरा : सड़क मार्ग से जाएंगे, भीड़ त्रासदी पीड़ितों से मिलेंगे

UPT | कांग्रेस सांसद राहुल गांधी।

Jul 04, 2024 22:09

राहुल गांधी के यात्रा मार्ग के बारे में अभी तक कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है। हाथरस जाने के लिए दो मुख्य मार्ग हैं। पहला, नोएडा-ग्रेटर नोएडा होते हुए यमुना एक्सप्रेसवे से जा सकते हैं। इसके अलावा राष्ट्रीय राजमार्ग से दिल्ली-गाजियाबाद-बुलंदशहर-अलीगढ़ होते हुए हाथरस जा सकते हैं।

Noida News : लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी कल हाथरस का दौरा करने वाले हैं। यह जानकारी कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने दी है। गांधी का यह दौरा हाल ही में हुई भगदड़ की दुखद घटना के मद्देनजर है। चार दिन पहले हाथरस में बाबा नारायण हरी साकार के सत्संग कार्यक्रम में भगदड़ मच गई थी, जिसमें अब तक 148 लोगों की मौत हो चुकी है। राहुल गांधी इस त्रासदी के पीड़ितों से मिलने के लिए हाथरस जा रहे हैं।

सुरक्षा एजेंसियां सतर्क
हाथरस जाने के लिए दो मुख्य मार्ग हैं। पहला, नोएडा-ग्रेटर नोएडा होते हुए यमुना एक्सप्रेसवे से जा सकते हैं। इसके अलावा राष्ट्रीय राजमार्ग से दिल्ली-गाजियाबाद-बुलंदशहर-अलीगढ़ होते हुए हाथरस जा सकते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, इस यात्रा का उद्देश्य पीड़ित परिवारों से मिलना और उन्हें सांत्वना देना है। राहुल गांधी की इस यात्रा से स्थानीय प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। यह घटना एक बार फिर बड़े धार्मिक आयोजनों में सुरक्षा व्यवस्था की जांच करने की आवश्यकता को रेखांकित करती है। राहुल गांधी की यह यात्रा इस मुद्दे पर राष्ट्रीय ध्यान आकर्षित कर सकती है।

जानें क्या है कार्यक्रम
सुबह 7 बजे : अलीगढ़ के पिलखना में हाथरस त्रासदी के पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे। 
सुबह 8:15 बजे : ग्रीन पार्क विभव नगर, नवीपुर खुर्द हाथरस में पीड़ित परिवारों से मिलेंगे।

आयोजन समिति से जुड़े छह लोग गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश पुलिस ने गुरुवार को कार्यक्रम की आयोजन समिति से जुड़े छह लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की आंतरिक जांच रिपोर्ट में प्रबंधन और सुरक्षा प्रोटोकॉल में गंभीर खामियों को पता चला है। 

मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर पर एक लाख रुपये का इनाम
हाथरस हादसे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में आईजी शलभ माथुर ने कहा कि मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर पर एक लाख रुपये का इनाम रखा गया है। पुलिस जल्द ही कोर्ट से उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करवाएगी। आईजी ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो भोले बाबा से पूछताछ की जाएगी। बाबा का रोल सामने आया, तो उसके खिलाफ करवाई की जाएगी। 

चरण की रज लेने के लिए मची थी भगदड़
आआईजी ने बताया कि बाबा की चरण की रज को लेने के लिए भगदड़ मच गई। भीड़ बाबा की गाड़ी के आसपास आ गई, सेवादारों ने भीड़ को चरण रज लेने के लिए अनियंत्रित छोड़ दिया। इसके बाद महिलाएं और बच्चे एक दूसरे पर गिर गए। 

Also Read