दिल्ली कोचिंग हादसा मामला : राव आईएएस के वकील के किया दावा-मृतक विद्यार्थियों के परिजनों को देंगे 50-50 लाख रुपये, लेकिन रखी ये शर्त 

UPT | राव आईएएस के वकील के किया दावा।

Aug 01, 2024 22:59

राव आईएएस कोचिंग के वकील ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अभी उनके पास उतने पैसे नहीं हैं। कोचिंग की तरफ से वकील मोहित सर्राफ ने बताया कि अभी विद्यार्थियों के परिजनों के 25 लाख रुपये दे दिए जाएंगे।

New Delhi News : दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर कोचिंग हादसे के पांच दिन बीतने के बाद राव आईएएस कोचिंग के वकील ने बड़ा दावा किया है। उनके अनुसार, राव कोचिंग ने मृतक विद्यार्थियों के परिजनों को 50 लाख रुपये देने का ऐलान किया है। इसके लिए राव आईएएस के वकील ने एक शर्त भी रखी है। इस बारे में बात करते हुए राव आईएएस के वकील मोहित सर्राफ ने कहा कि तीनों विद्यार्थियों के परिजनों को अभी 25 लाख दिए जाएंगे और बाकी के 25 लाख कोचिंग के सीईओ के बाहर आने के बाद दिए जाएंगे।

क्या रखी शर्त 
राव आईएएस कोचिंग के वकील ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अभी उनके पास उतने पैसे नहीं हैं। कोचिंग की तरफ से वकील मोहित सर्राफ ने बताया कि अभी विद्यार्थियों के परिजनों के 25 लाख रुपये दे दिए जाएंगे। बाकी के 25 लाख रुपये अगले 6 महीने के अंदर जब भी कोचिंग के सीईओ अभिषेक बाहर आएंगे दे दिए जाएंगे। सर्राफ ने कहा कि हम अभिषेक के बाहर आने के बाद ही बाकी के पैसों की व्यवस्था कर पाएंगे।
प्रदर्शन खत्म करें विद्यार्थी
कोचिंग की तरफ से मीडिया में अपना पक्ष रखते हुए वकील मोहित सर्राफ ने कहा कि वो उन परिवारों के दुख को समझ सकते हैं, जिन्होंने अपने बच्चे खोए हैं। इस दौरान सर्राफ ने कोचिंग के सीईओ और उनकी परिवार की तरफ से पक्ष रखते हुए कहा कि विद्यार्थियों के विरोध-प्रदर्शन की वजह से कई चीजें रुक सी गई हैं। वह चाहते हैं कि विद्यार्थी अपना विरोध-प्रदर्शन खत्म करें और चीजें फिर से पटरी पर आ जाएं। इस दौरान उन्होंने कोचिंग की चिंताओं पर आगे बात करते हुए कहा कि इस संस्थान के बंद होने और सीईओ अभिषेक के जेल में होने की वजह से सभी चीजें रुक सी गई हैं। संस्थान के कर्मचारियों को सैलरी भी नहीं दी गई है।

शनिवार को हुआ था हादसा 
बता दें कि बीते शनिवार को दिल्ली के राजेंद्र नगर इलाके में बड़ा हादसा हो गया था। इस हादसे में तीन स्टूडेंट्स की मौत हो गई थी। हादसे के बाद इलाके में रहने वाले विद्यार्थियों ने विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया, जिससे कोचिंगों पर प्रशासन को कार्रवाई करनी पड़ी है। कई कोचिंग संस्थानों को सील कर दिया गया था। विद्यार्थियों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है।

थार ड्राइवर को मिली जमानत
उधर, इस मामले में गिरफ्तार उस थार ड्राइवर को जमानत मिल गई है, जो घटना के वक्त कोचिंग सेंटर के पास से गुजरा था। दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने गुरुवार को ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में तीन आईएएस उम्मीदवारों की दुर्भाग्यपूर्ण मौत के मामले में एसयूवी (स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल) ड्राइवर मनोज कथूरिया को जमानत दे दी। कथूरिया के वकील ने अदालत के समक्ष तर्क दिया कि वह किसी भी तरह से उक्त अपराध से जुड़ा नहीं था। कथूरिया के वकील राकेश मल्होत्रा ने कहा कि पुलिस अधिकारियों द्वारा लगाए जा रहे सभी आरोप पूरी तरह से काल्पनिक हैं और किसी भी आरोप का समर्थन करने के लिए कोई सामग्री नहीं है। इस मामले में राव आईएएस स्टडी सर्कल कोचिंग सेंटर के मालिक और को-ऑर्डिनेटर को गिरफ्तार किया गया था। अन्य आरोपियों की जमानत खारिज हो गई है। आरोप है कि ड्राइवर के तेज गाड़ी चलाने की वजह से पानी का बहाव तेज हुआ, जिससे कोचिंग सेंटर का गेट टूटने की वजह से पानी बेसमेंट में घुस गया। इसमें तीन विद्यार्थियों की मौत हो गई थी।

Also Read