2017 के नीट टॉपर ने किया सुसाइड : दिल्ली में धर्मशाला के कमरे में मिला नवदीप सिंह का शव, पुलिस कर रही जांच

UPT | Navdeep Singh

Sep 16, 2024 15:55

नवदीप का शव दिल्ली में पारसी अंजुमन धर्मशाला के एक कमरे में पंखे से लटका हुआ पाया गया। नवदीप दिल्ली के मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में रेडियोलॉजी विभाग से एमडी की पढ़ाई कर रहे थे...

Short Highlights
  • पंजाब के डॉ. नवदीप सिंह ने किया सुसाइड
  • 2017 में नीट टॉपर रहे नवदीप
  • दिल्ली में धर्मशाला के कमरे में मिला शव
New Delhi News : पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब के निवासी और 2017 के नीट टॉपर डॉ. नवदीप सिंह (25) ने रविवार को खुदखुशी कर ली। नवदीप का शव दिल्ली में पारसी अंजुमन धर्मशाला के एक कमरे में पंखे से लटका हुआ पाया गया। नवदीप दिल्ली के मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में रेडियोलॉजी विभाग से एमडी की पढ़ाई कर रहे थे। पुलिस को कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

परिजनों को सौंपा गया शव
वहीं घटना की सूचना मिलते ही नवदीप सिंह का पूरा परिवार दिल्ली पहुंच गया। पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के बाद शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। हालांकि, अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि नवदीप ने ऐसा क्यों किया? परिवार का कहना है कि नवदीप अपने परिवार के साथ बहुत करीबी रिश्ते में था और सभी के साथ गहरा लगाव रखता था। परिवार में कोई ऐसा विवाद नहीं था कि वो यह कदम उठाएं।



कमरे से बाहर नहीं निकले तो तोड़ा गया ताला
जानकारी के अनुसार, नवदीप सिंह पारसी धर्मशाला में रह रहे थे। रविवार सुबह जब वह अपने कमरे से कई घंटों तक बाहर नहीं आए, तो गार्ड ने दरवाजा खटखटाया। काफी समय इंतजार करने के बाद भी जब कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली, तो गार्ड ने अन्य लोगों की सहायता से कमरे का दरवाजा तोड़ दिया। कमरे के अंदर नवदीप का शव पंखे से लटकटा दिखाई दिया। गार्ड ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी।

मोबाइल भेजा गया फॉरेंसिक लैब
जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर देखा कि नवदीप का मोबाइल वहां पड़ा हुआ था। पुलिस ने मोबाइल को अपने कब्जे में लेकर फोरेंसिक जांच के लिए लैब भेज दिया। साथ ही, पुलिस ने मेडिकल कॉलेज में नवदीप के साथियों से पूछताछ की, लेकिन इस सुसाइड की वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हो सकी है।

पढ़ाई में अच्छे थे नवदीप
नवदीप के सीनियर डॉक्टर ने बताया कि वह अपनी पढ़ाई में बहुत अच्छा था। मौलाना आजाद कॉलेज से MBBS की पढ़ाई पूरी करने के बाद उसने MD में एडमिशन लिया था। रविवार को नवदीप छुट्टी पर था और उसकी पढ़ाई में उत्कृष्टता की कोई कमी नहीं थी।

ऑल इंडिया टॉपर थे नवदीप
नवदीप के पिता, गोपाल सिंह, एक सरकारी स्कूल में प्रिंसिपल हैं और उनकी मां, सिमरनजीत कौर, एक लाइफ इंश्योरेंस कंपनी में काम करती हैं। उनका एक छोटा भाई भी है जो चंडीगढ़ के एक कॉलेज से MBBS की पढ़ाई कर रहा है। नवदीप को बचपन से क्रिकेट खेलने का शौक था और 12वीं कक्षा के बाद उसने दिल्ली के बड़े MBBS कॉलेज में पढ़ाई करने का सपना देखा। उसने चंडीगढ़ के एक कोचिंग सेंटर से तैयारी की और 2017 में NEET परीक्षा में ऑल इंडिया टॉप किया था, जिसमें उसे 697 अंक मिले थे।

ये भी पढ़ें- राम मंदिर और बुलडोजर बयान पर बवाल : उदित राज ने ऐसा क्या कह दिया कि अयोध्या पुलिस को देनी पड़ी सफाई

Also Read