बड़ी खबर : हेमा मालिनी पर टिप्पणी करना रणदीप सुरजेवाला को पड़ा भारी, चुनाव आयोग ने बैन लगाया

UPT | रणदीप सुरजेवाला, हेमा मालिनी

Apr 16, 2024 18:56

चुनाव आयोग ने रणदीप सुरजेवाला के इस बयान को आचार संहिता का उल्लंघन करार दिया और उन पर 18 अप्रैल की शाम 6 बजे तक प्रचार प्रतिबंध लगा दिया है। इस दौरान वह...

Short Highlights
  • चुनाव आयोग ने रणदीप सुरजेवाला के इस बयान को आचार संहिता का उल्लंघन करार दिया है।
  • रणदीप सुरजेवाला पर 18 अप्रैल की शाम 6 बजे तक प्रचार प्रतिबंध लगा दिया है।
New Delhi : कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला को अपने हेमा मालिनी पर दिए गए बयान को लेकर बड़ा झटका लगा है। चुनाव आयोग (Election Commission) ने उनपर 48 घंटों का प्रचार प्रतिबंध लगा दिया है। रणदीप सुरजेवाला ने हाल ही में एक रैली में कहा था कि हेमा मालिनी उम्र में बड़ी हो गई हैं और उनकी सीट से उम्मीदवार नहीं बनना चाहिए। इस बयान पर हेमा मालिनी ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की थी।

48 घंटे का लगा बैन
चुनाव आयोग ने रणदीप सुरजेवाला के इस बयान को आचार संहिता का उल्लंघन करार दिया और उन पर 18 अप्रैल की शाम 6 बजे तक प्रचार प्रतिबंध लगा दिया है। इस दौरान वह किसी भी तरह का चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगे। चुनाव आयोग ने अपने आदेश में कहा है कि रणदीप सुरजेवाला के बयान में अनुचित और अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया है, जो चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। इसलिए उन पर यह प्रतिबंध लगाया गया है।

हेमा मालिनी भी इस बयान से काफी नाराज थीं और उन्होंने इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी। चुनाव आयोग ने उनकी शिकायत पर तत्काल कार्रवाई करते हुए रणदीप सुरजेवाला पर यह प्रतिबंध लगाया है। यह एक बड़ा झटका है रणदीप सुरजेवाला के लिए, क्योंकि इस प्रतिबंध के कारण वह महत्वपूर्ण समय में चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगे। इससे उनकी पार्टी कांग्रेस को भी नुकसान हो सकता है।

Also Read