Google One Lite Plan : गूगल ने भारत में गूगल वन लाइट प्लान किया लॉन्च, जिससे यूजर्स को 30 GB मिलेगा अतिरिक्त स्टोरेज

UPT | Symbolic Image

Sep 12, 2024 13:50

गूगल ने भारत में अपने Google One प्लेटफार्म पर एक नया और आकर्षक प्लान लॉन्च किया है। जिसे Google One Lite के नाम से जाना जाएगा। इस नए प्लान के तहत यूजर्स को अब 30 GB अतिरिक्त...

New Delhi News : गूगल ने भारत में अपने Google One प्लेटफार्म पर एक नया और आकर्षक प्लान लॉन्च किया है। जिसे Google One Lite के नाम से जाना जाएगा। इस नए प्लान के तहत यूजर्स को अब 30 GB अतिरिक्त क्लाउड स्टोरेज प्राप्त होगा।

यूजर्स को फ्री ट्रायल का मिलेगा लाभ
गूगल ने इस नए लाइट प्लान को फिलहाल एक महीने के लिए फ्री ट्रायल के तौर पर पेश किया है। इसका मतलब है कि आप पहले महीने के दौरान बिना किसी शुल्क के इस प्लान का लाभ उठा सकते हैं। हालांकि, पहले महीने के बाद आपको इस प्लान की कीमत चुकानी होगी। इस नए लाइट प्लान को फिलहाल कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए ही उपलब्ध कराया गया है और धीरे-धीरे यह सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।


जानिए मूल्य और स्टोरेज
Google One के मौजूदा बेसिक प्लान में यूजर्स को 100 GB क्लाउड स्टोरेज मिलता है। जिसे वे अपने परिवार के पांच सदस्यों के साथ साझा कर सकते हैं। इस बेसिक प्लान की कीमत 130 रुपये प्रति माह है। इसके मुकाबले नया Google One Lite प्लान बहुत ही किफायती है। जिसकी कीमत 59 रुपये प्रति माह रखी गई है। इस प्लान में यूजर्स को 30 GB अतिरिक्त स्टोरेज मिलेगा। जो उन लोगों के लिए उपयोगी है जिनका 15 GB फ्री स्टोरेज पूरा हो चुका है और वे बेसिक प्लान के लिए अतिरिक्त खर्च नहीं करना चाहते।

आने वाले समय में सभी उपयोगकर्ताओं क मिलेगा लाभ
गूगल का यह नया लाइट प्लान अभी ट्रायल के चरण में है और फिलहाल चुनिंदा यूजर्स के लिए उपलब्ध है। अपेक्षा की जा रही है कि आने वाले दिनों में यह प्लान सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगा। अगर आप भी इस प्लान का फायदा उठाना चाहते हैं तो थोड़ा इंतजार करें और जैसे ही यह प्लान सभी के लिए उपलब्ध होगा आप इसका लाभ उठा सकेंगे। 

Also Read