इंजीनियरिंग की डिग्री दिलाएगी नौकरी : हिंदुस्तान पेट्रोलियन में निकली भर्ती, 1 लाख 60 हजार रुपये तक मिलेगी सैलरी

UPT | हिंदुस्तान पेट्रोलियन में निकली भर्ती

Sep 15, 2024 16:09

हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL) ने राजस्थान रिफाइनरी में इंजीनियरिंग प्रोफेशनल्स के लिए भर्तियों की घोषणा की है। इस भर्ती के तहत जूनियर एग्जीक्यूटिव, असिस्टेंट अकाउंट्स ऑफिसर समेत विभिन्न पदों पर कुल 100 वैकेंसी हैं।

Short Highlights
  • इंजीनियरिंग की डिग्री दिलाएगी नौकरी
  • हिंदुस्तान पेट्रोलियन में निकली भर्ती
  • 4 अक्टूबर तक कर सकते हैं आवेदन
New Delhi : हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL) ने राजस्थान रिफाइनरी में इंजीनियरिंग प्रोफेशनल्स के लिए भर्तियों की घोषणा की है। इस भर्ती के तहत जूनियर एग्जीक्यूटिव, असिस्टेंट अकाउंट्स ऑफिसर, असिस्टेंट इंजीनियर और इंजीनियर के विभिन्न पदों पर कुल 100 वैकेंसी हैं। इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन 4 अक्टूबर तक कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया HPCL की आधिकारिक वेबसाइट https://www.hrrl.in/ पर उपलब्ध है।

कई पदों के लिए निकली भर्ती
इस भर्ती के लिए योग्यताएं विभिन्न पदों के अनुसार अलग-अलग हैं। जूनियर एग्जीक्यूटिव-फायर एंड सेफ्टी के लिए तीन साल का फुल टाइम डिप्लोमा या साइंस में ग्रेजुएट होना आवश्यक है, साथ ही फायर/सेफ्टी सर्टिफिकेट कोर्स की आवश्यकता है। असिस्टेंट अकाउंट्स ऑफिसर पद के लिए आईसीएआई से क्वॉलिफाइड सीए होना अनिवार्य है। अन्य तकनीकी पदों के लिए संबंधित इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक की डिग्री और आवश्यक प्रतिशत अंक होना जरूरी है।

1 लाख से ज्यादा है सैलरी
सैलरी की बात करें तो, जूनियर एग्जीक्यूटिव के लिए 30,000-1,20,000 रुपये प्रति माह की वेतनमान निर्धारित की गई है, जबकि असिस्टेंट इंजीनियर की सैलरी 40,000-1,40,000 रुपये और इंजीनियर के लिए 50,000-1,60,000 रुपये प्रति माह होगी। यह वेतनमान पद की जिम्मेदारियों और अनुभव के आधार पर निर्धारित किया गया है।

4 अक्टूबर तक करें आवेदन
उम्मीदवारों को इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए सभी आवश्यक दस्तावेज और अनुभव की जानकारी के साथ आवेदन करना होगा। आवेदन की अंतिम तिथि 4 अक्टूबर है, इसलिए समय पर आवेदन सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है। अधिक जानकारी और आवेदन प्रक्रिया के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

पदों का विवरण:
जूनियर एग्जीक्यूटिव- फायर एंड सेफ्टी: 37 पद
जूनियर एग्जीक्यूटिव: 4 पद
असिस्टेंट अकाउंट्स ऑफिसर: 2 पद
असिस्टेंट इंजीनियर (केमिकल प्रोसेस): 12 पद
मैकेनिकल इंजीनियर: 14 पद
केमिकल प्रोसेस इंजीनियर: 27 पद
इंजीनियर फायर एंड सेफ्टी: 4 पद

Also Read