I.N.D.I.A. की बैठक : नीतीश कुमार ने ठुकराया संयोजक पद, खड़गे को मिली जिम्मेदारी

Uttar Pradesh Times | मल्लिकार्जुन खड़गे को बनाया गया इंडिया गठबंधन का चेयरपर्सन

Jan 13, 2024 15:58

शनिवार को वर्चुअली आयोजित हुई बैठक में मल्लिकार्जुन खड़गे को इंडिया गठबंधन का चेयरपर्सन बनाया गया है। इस बैठक में नीतीश कुमार ने संयोजक का पद लेने से मना कर दिया।

Short Highlights
  • इंडिया गठबंधन की वर्चुअल बैठक हुई आयोजित
  • नीतीश कुमार ने ठुकराया संयोजक का पद
  • खड़गे को बनाया गया गठबंधन का चेयरपर्सन
New Delhi: विपक्ष के इंडिया गठबंधन की वर्चुअल बैठक शनिवार को आयोजित हुई। इसमें शरद पवार, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कई नेताओं ने हिस्सा लिया। इस मीटिंग में नीतीश कुमार ने गठबंधन के संयोजक का पद स्वीकार करने से मना कर दिया है। इस बाद अब मल्लिकार्जन खड़गे को चेयरपर्सन बनाने का प्रस्ताव रखा गया है।

नीतीश बोले- 'पद की कोई लालसा नहीं'
जानकारी के मुताबिक, जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बैठक में कहा कि 'मुझे किसी पद की कोई लालसा नहीं है। जरूरी है कि गठबंधन में शामिल दलों में एकजुटता बनी रहे।' इसके बाद नीतीश ने कहा कि कांग्रेस को ही इंडिया ब्लॉक का अध्यक्ष बनना चाहिए। अब ममता बनर्जी से चर्चा के बाद खड़गे का नाम आधिकारिक तौर पर घोषित कर दिया जाएगा।

मीटिंग में नहीं शामिल हुए ममता और अखिलेश
वर्चुअली हो रही इस मीटिंग में राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, नीतीश कुमार, लालू यादव, तेजस्वी यादव, अरविंद केजरीवाल, उमर अब्दुल्ला, सीताराम येचुरी और शरद पवार समेत अन्य नेता मौजूद रहे। इस मीटिंग में ममता बनर्जी, अखिलेश यादव और उद्धव ठाकरे शामिल नहीं हुए। माना जा रहा है कि ममता की सीट शेयरिंग पर कांग्रेस से ठन गई है।

Also Read