Threads App : थ्रेड के एक साल पूरे होने पर मार्क जुकरबर्ग ने जताई खुशी, पोस्ट कर कहा- 175 मिलियन का रिकॉर्ड

UPT | थ्रेड के एक साल पूरे होने पर मार्क जुकरबर्ग ने जताई खुशी

Jul 04, 2024 15:41

मेटा ने पिछले साल 5 जुलाई को अपने प्लेटफ़ॉर्म इंस्टाग्राम पर एक नया टेक्स्ट एक्सटेंशन प्लेटफ़ॉर्म 'थ्रेड्स' को लॉन्च किया था। यह प्लेटफ़ॉर्म उनकी पहली कोशिश थी जिसमें यूजर्स को लंबी...

New Delhi News : मेटा ने पिछले साल 5 जुलाई को अपने प्लेटफ़ॉर्म इंस्टाग्राम पर एक नया टेक्स्ट एक्सटेंशन प्लेटफ़ॉर्म 'थ्रेड्स' को लॉन्च किया था। यह प्लेटफ़ॉर्म उनकी पहली कोशिश थी जिसमें यूजर्स को लंबी और विस्तृत चर्चा करने का अवसर दिया गया। 5 जुलाई 2024 को थ्रेड्स का लॉन्च होने के एक साल पूरे हो जाएंगे। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने थ्रेड पर पोस्ट कर खुशी जताई है। जुकरबर्ग ने कहा कि एक वर्ष भर में 175 मिलियन से अधिक यूजर्स ने थ्रेड्स का इस्तेमाल किया है। थ्रेड्स का लॉन्च होने के बाद इसने सीधे तौर पर माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट 'एक्स' के साथ मुकाबला किया। थ्रेड्स के लिए 'एक्स' के यूजर्स को अपनी ओर लाना एक बड़ा चुनौती थी।


एक सप्ताह में हुए थे 100 मिलियन यूजर्स
मेटा के अनुसार थ्रेड्स लॉन्च होने के एक हफ्ते के भीतर ही 100 मिलियन यूजर्स ने एक को अपनाना शुरू कर दिया। इसकी मुख्य वजह थी इंस्टाग्राम यूजर्स को थ्रेड्स प्रोफाइल सेट करने में सुविधा और सरलता मिली। हालांकि, कुछ यूजर्स को थ्रेड्स पर जाकर अपनी प्रोफाइल बनाने में अच्छा अनुभव नहीं हुआ और उन्होंने इससे दूरी बना लिया।

मार्क जुकरबर्ग ने कहा...
थ्रेड्स ऐप के एक साल पूरे होने पर मार्क जुकरबर्ग ने एक पोस्ट के जरिए अपनी खुशी दिखाई। उन्होंने लिखा, "क्या साल रहा!" पहले ही साल में 175 मिलियन से ज्यादा यूजर्स थ्रेड्स का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके आगे उन्होंने बताया कि थ्रेड्स के एमएयू का आकड़ा 150 मिलियन से अधिक है। बता दें कि एमएयू थ्रेड्स की लोकप्रियता का एक साइड ही दिखाता है, जिससे डेली एक्टिव यूजर और यूजर कितना समय ऐप पर दे रहा है, जैसे प्रमुख मैट्रिक्स का पता नहीं चलता है।

Also Read