पटना पॉलिटिक्स में नया मोड़ : नीतीश का इस्तीफा नीतीशे सीएम, लेकिन इस बार तेजस्वी नहीं भाजपा से दो उपमुख्यमंत्री

UPT | नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा

Jan 28, 2024 14:28

इस्तीफे के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि वहां सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था। डेढ़ साल गठबंधन था, वहां स्थिति ठीक नहीं थी, कुछ काम ही नहीं हो रहा था।

Election 2024 : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा कदम उठाते हुए रविवार (28 जनवरी) को पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने जेडीयू विधायक दल की बैठक के बाद राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंपा। हालाँकि नई सरकार में नीतीश कुमार ही सीएम रहेंगे। उनके साथ बीजेपी के दो नेता डिप्टी सीएम बनेंगे। वहीं सम्राट चौधरी को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया है। और विजय सिन्हा उपनेता चुने गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक नीतीश कुमार की नई सरकार में यही दो नेता डिप्टी सीएम बनेंगे। 

इस्तीफे के बाद नीतीश का बयान आया सामने 
इस्तीफे के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि वहां सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था। डेढ़ साल गठबंधन था, वहां स्थिति ठीक नहीं थी, कुछ काम ही नहीं हो रहा था। इसीलिए मैं नए गठबंधन में जा रहा हूं। नीतीश ने कहा, आज हमने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। हमने सरकार को समाप्त करने का कह दिया। ठीक नहीं चल रहा था। बीच में हमने बोलना बंद कर दिया था। हम देख रहे थे, सबकी राय ली, चारों तरफ से राय आ रही थी। हमने सब लोगों की बात सुन ली और सरकार को समाप्त कर दिया। नीतीश कुमार के इस्तीफे के बाद सीएम आवास पर जेडीयू और बीजेपी के विधायकों की बैठक हुई। इस बैठक में नीतीश कुमार एनडीए विधायक दल के नेता चुने गए।  बैठक समाप्त होने के बाद नीतीश कुमार और सम्राट चौधरी समेत अन्य नेता राजभवन गए। यहां उन्होंने सरकार बनाने का दावा पेश किया। 

शाम 7 बजे होगा शपथ ग्रहण 
बीजेपी चीफ जेपी नड्डा शाम चार बजे तक पटना पहुंचेंगे। जबकि बीजेपी के एक विधायक का दावा है कि शाम 7 बजे शपथ ग्रहण होगा। 




 

Also Read