Team India Victory Parade : विक्ट्री परेड में उमड़ा जन सैलाब, विश्व विजेता टीम का ऐसे किया स्वागत, खिलाड़ियों की आंखों में थे आंसू

UPT | मरीन ड्राइव पर उमड़ा जन सैलाब।

Jul 04, 2024 23:23

दरअसल, विक्ट्री परेड के दौरान रोहित और विराट शुरू में अलग-अलग खड़े हुए थे। इसके बाद दोनों बस में पीछे की तरफ गए और एकसाथ ट्रॉफी पकड़कर फैंस को दिखाया। इस लम्हे को सबसे खास बताया जा रहा है। इन दोनों ने बारबाडोस में भी एक साथ ट्रॉफी उठाई थी।

Short Highlights
  • बस पर रोहित शर्मा और विराट कोहली का एक साथ ट्रॉफी उठाना रहा खास पल
  • मरीन ड्राइव से एक खुली बस में वानखेड़े स्टेडियम पहुंचे खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ
  • खिलाड़ियों ने बस पर जमकर किया डांस, फैंस ने भी दिया खुलकर साथ
Team India Victory Parade : टी-20 वर्ल्ड कप-2024 जीतने के बाद टीम इंडिया देश लौट चुकी है। गुरुवार को टीम इंडिया के खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ का दिल्ली में भव्य स्वागत हुआ। इसके बाद सभी खिलाड़ी और स्टाफ मुंबई पहुंचे। मुंबई में एयरपोर्ट से ही भारी भीड़ उनके स्वागत के लिए जमा थी। फिर खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ ने मरीन ड्राइव से एक खुली बस में वानखेड़े स्टेडियम पहुंचे। इस दौरान हजारों की संख्या में भीड़ जश्न मनाने के लिए मौजूद थी। खिलाड़ियों ने इस सफर का जमकर आनंद लिया। हालांकि विक्ट्री परेड में जो सबसे ज्यादा खास पल रहा, वह बस पर रोहित शर्मा और विराट कोहली का एक साथ ट्रॉफी उठाना रहा। दोनों के ब्रोमांस को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं।
रोहित और विराट के बस पर ट्रॉफी को उठाते ही फैंस ने किया जबरदस्त चीयर 
दरअसल, विक्ट्री परेड के दौरान रोहित और विराट शुरू में अलग-अलग खड़े हुए थे। इसके बाद दोनों बस में पीछे की तरफ गए और एकसाथ ट्रॉफी पकड़कर फैंस को दिखाया। इस लम्हे को सबसे खास बताया जा रहा है। इन दोनों ने बारबाडोस में भी एक साथ ट्रॉफी उठाई थी। लेकिन भारतीय फैंस इसका दीदार नहीं कर सके थे। अब उन्होंने उस लम्हे को यहां पर भी बनाया। रोहित और विराट के बस पर ट्रॉफी को उठाते ही फैंस ने जबरदस्त चीयर किया और दोनों का उत्साह बढ़ाया। इसके बाद दोनों टीम के साथ मिल गए।

#WATCH | Mumbai: Team India conduct its victory parade and celebrate as they head to Wankhede Stadium. #T20WorldCup2024 pic.twitter.com/IOLJX9ugvi

— ANI (@ANI) July 4, 2024
जोश में दिखे रोहित और कोहली
मुंबई में जारी विजय जुलूस के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली काफी जोश में नजर आए। इस दौरान कोहली खुशी में थिरकते भी दिखे। वहीं, रोहित ने कोहली के साथ मिलकर प्रशंसकों के सामने ट्रॉफी उठाई जिससे वहां मौजूद लोगों का उत्साह चरम पर पहुंच गया। इस दौरान भारतीय टीम के अन्य खिलाड़ियों ने भी रोहित और कोहली का उत्साह बढ़ाया। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली विजय जुलूस के दौरान फैंस के सामने एक दूसरे से गर्मजोशी से गले मिले और काफी उत्साह में नजर आए। इन दो दिग्गज खिलाड़ियों को साथ देखकर वहां मौजूद प्रशंसक काफी उत्साह में नजर आए। मालूम हो कि फाइनल मैच जीतने के बाद कोहली और रोहित ने टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास लेने की घोषणा की थी। रोहित और कोहली को साथ में देखकर प्रशंसकों का उत्साह चरम पर पहुंच गया और ये दोनों खिलाड़ी भी काफी खुश नजर आए। 

#WATCH | Rohit Sharma and Virat Kohli lift the #T20WorldCup2024 trophy and show it to the fans who have gathered to see them hold their victory parade, in Mumbai. pic.twitter.com/jJsgeYhBnw

— ANI (@ANI) July 4, 2024
टी-20 वर्ल्ड कप में रोहित और विराट ने खेली अहम पारी
भारत के टी-20 वर्ल्ड कप जीत में रोहित और विराट दोनों का योगदान रहा है। रोहित ने जहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और फिर सेमीफाइनल में महत्वपूर्ण रन बनाए, वहीं विराट ने फाइनल में अहम पारी खेली। हालांकि, फाइनल के बाद दोनों ही खिलाड़ियों ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास ले लिया। इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने भी टी-20 अंतरराष्ट्रीय को अलविदा कह दिया। रोहित और कोहली अब भी महेंद्र सिंह धोनी और शाहरुख खान (कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक) के अलावा आईपीएल के दो सबसे बड़े ब्रांड की तरह हैं। 

𝙎𝙀𝘼 𝙊𝙁 𝘽𝙇𝙐𝙀! 💙

From #TeamIndia to the fans, thank you for your unwavering support 🤗#T20WorldCup | #Champions pic.twitter.com/GaV49Kmg8s

— BCCI (@BCCI) July 4, 2024
यह टी-20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी सही मायनों में उन्हीं (रोहित और कोहली) की थी। भारतीय टीम अगर बीते नवंबर में वनडे विश्व कप जीत जाती तो शायद रोहित टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए इतने बेताब और सब कुछ झोंकने को तैयार नहीं होते। रोहित क्रिकेट की दुनिया में उसी तरह की लोकप्रियता रखते हैं जैसा की धोनी के साथ था। टीम के खिलाड़ियों के साथ उनका जुड़ाव और संवाद बिलकुल नैसर्गिक है। धोनी जूनियर खिलाड़ियों के लिए 'माही भाई' थे तो वही कोहली ने मैदान पर अपने प्रदर्शन से लोकप्रियता हासिल की थी। लेकिन रोहित को उनके समकक्ष के साथ जूनियर खिलाड़ी भी खूब पसंद करते है। वह साथी खिलाड़ियों के साथ बेबाक संवाद करते है और उन्हें टीम में चयन नहीं होने पर उसका कारण भी बताते हैं। 

रविचंद्रन अश्विन का गला यह बताते हुए रुंध गया कि टेस्ट मैच के बीच में जब उनकी मां की तबीयत खराब हुई थी तब  बाद कप्तान रोहित ने टीम के एक फिजियो को उनके साथ चेन्नई जाने के लिए कहा था। टी-20 अंतरराष्ट्रीय में इन दोनों की भरपाई करना टीम इंडिया के लिए काफी मुश्किल होगा।

कोहली ने बनाया खास रिकॉर्ड
कोहली इस खिताब के साथ उन खिलाड़ियों की सूची में शामिल हुए जिनके नाम के आगे आईसीसी के सीमित ओवरों के तीनों खिताब के विजेता का नाम है। वह 2011 में वनडे और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली भारतीय टीमों के अहम सदस्य रहे हैं। महेला जयवर्धने और कुमार संगकारा ने 2014 टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत को हराने के तुरंत बाद खेल के सबसे छोटे प्रारूप को अलविदा कहने का फैसला किया था। अब रोहित-विराट ने ऐसा करके खुद को महान खिलाड़ियों की फहरिस्त में शामिल कर लिया। 

Also Read