T-20 World Cup : टीम इंडिया के चैंपियन बनने पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष ने दी बधाई, जानें किसने क्या कहा 

UPT | राष्ट्रपति द्रौपदी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

Jun 30, 2024 01:47

आज टी20 विश्व कप 2024 का खिताबी मुकाबला भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया। भारत ने अजेय रहते हुए चैंपियनशिप जीती है।

New Delhi News : टी-20 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका पर शानदार जीत दर्ज करने के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने टीम इंडिया को बधाई दी है। 

राष्ट्रपति ने दी बधाई
राष्ट्रपति ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आपकी उपलब्धियों का हमेशा जश्न मनाया जाएगा और उन्हें याद रखा जाएगा। भविष्य के लिए आपको शुभकामनाएं, हम आपका ऐसे ही उत्साहवर्धन करते रहेंगे। टीम इंडिया को वर्ल्डकप जीतने पर हार्दिक बधाई। कभी ना हार मानने का जज्बा और कठिन परिस्थितियों का सामना करके आपने पूरे टूर्नामेंट मे शानदार प्रदर्शन किया। फाइनल मैच में यह असाधारण जीत थी। टीम इंडिया! हमको आप पर गर्व है!
आपने देशवासियों का दिल जीत लिया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इंडिया को इस भव्य विजय के लिए सभी देशवासियों की तरफ से बहुत-बहुत बधाई। आज 140 करोड़ देशवासीआपके इस शानदार प्रदर्शन के लिए गर्व का अनुभव कर रहे हैं। खेल के मैदान में आपने वर्ल्ड कप जीता लेकिन हिंदुस्तान के हर गली-मोहल्ले में आपने देशवासियों का कोटि-कोटि दिल जीत लिया। यह टूर्नामेंट एक विशेष कारण से भी याद रखा जाएगा। इतने सारे देश, इतनी सारी टीमें और एक भी मैच हारना नहीं, यह छोटी उपलब्धि नहीं है। आपने क्रिकेट जगत के हर महारथी उनके हर बॉल को खेला और आप शानदार विजय प्राप्त करते रहे। एक के बाद एक विजय की इस परंपरा ने आपके हौसले को तो बुलंद कर दिया लेकिन साथ ही इस टूर्नामेंट को भी रोचक बना दिया। मेरी तरफ से मैं आपको बहुत-बहुत बधाई देता हूं और बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं।

HAMPIONS!

Our team brings the T20 World Cup home in STYLE!

We are proud of the Indian Cricket Team.

This match was HISTORIC. 🇮🇳 🏏 🏆 pic.twitter.com/HhaKGwwEDt

— Narendra Modi (@narendramodi) June 29, 2024 राहुल गांधी ने भी टीम इंडिया को बधाई दी
राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि टीम इंडिया को शानदार प्रदर्शन और जीत के लिए बधाई। सूर्या, क्या शानदार कैच है! रोहित, यह जीत आपके नेतृत्व का प्रमाण है। राहुल टीम इंडिया आपके मार्गदर्शन की कमी को हमेशा महसूस करेगी। टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने हमारे देश को गौरान्वित किया है। 

Congratulations to Team India on a spectacular World Cup Victory and a phenomenal performance throughout the tournament!

Surya, what a brilliant catch! Rohit, this win is a testament to your leadership. Rahul, I know team India will miss your guidance.

The spectacular Men in… pic.twitter.com/lkYlu33egb

— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) June 29, 2024
कांग्रेस अध्यक्ष ने भी ऐसे दी बधाई
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने टी-20 वर्ल्ड कप में चैंपियन बनने पर बधाई दी है। मल्लिकार्जुन खरगे ने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि एक रोमांचकर फाइनल में भारत ने 17 साल बाद टी-20 विश्वकप जीत लिया। टीम इंडिया को बहुत बधाई, उन्होंने अद्भुत क्षमता का प्रदर्शन किया। विराट कोहली, अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह ने मैंच में शानदार प्रदर्शन किया। प्रत्येक भारतीय को इस जीत पर गर्व है। आपकी उपलब्धियों का हमेशा जश्न मनाया जाएगा और उन्हें याद रखा जाएगा। भविष्य के लिए आपको शुभकामनाएं, हम आपका ऐसे ही उत्साहवर्धन करते रहेंगे।

In a nail-biting final, Team India won the #T20WorldCup after 17 years!

Many Congratulations to the Men in Blue for their impressive display of talent and dedication. Virat Kohli, Axar Patel and Arshdeep Singh shone through the match. Every Indian is proud of this incredible… pic.twitter.com/lXI8eZFL2n

— Mallikarjun Kharge (@kharge) June 29, 2024
आज टी20 विश्व कप 2024 का खिताबी मुकाबला भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया। भारत ने अजेय रहते हुए चैंपियनशिप जीती है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 20 ओवर में सात विकेट पर 176 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 169 रन ही बना सकी। 

Also Read