हरियाणा में सपा ने बड़ा दिल दिखाया : लेकिन जम्मू-कश्मीर में जब्त हो गई जमानत, 500 वोट भी नहीं पा सके प्रत्याशी

UPT | जम्मू-कश्मीर में सपा की जमानत जब्त

Oct 08, 2024 21:28

हरियाणा विधानसभा चुनाव के आए नतीजों में उत्तर प्रदेश की पार्टियां हाशिए पर हैं। बहुजन समाज पार्टी और आजाद समाज पार्टी अपना खाता तक नहीं खोल पाईं।

Short Highlights
  • युवा चेहरों को सपा ने दिया मौका
  • 500 वोट भी नहीं पा सके प्रत्याशी
  • सभी की जमानत जब्त हुई
New Delhi : हरियाणा विधानसभा चुनाव के आए नतीजों में उत्तर प्रदेश की पार्टियां हाशिए पर हैं। बहुजन समाज पार्टी और आजाद समाज पार्टी अपना खाता तक नहीं खोल पाईं। समाजवादी पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में बड़ा दिल दिखाते हुए चुनाव से किनारा कर लिया था। लेकिन पार्टी ने जम्मू-कश्मीर में अपनी किस्मत आजमाने का फैसला किया था। पार्टी ने 20 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन सभी की जमानत जब्त हो गई है।

युवा चेहरों को सपा ने दिया मौका
समाजवादी पार्टी ने जम्मू-कश्मीर में 20 प्रत्याशी उतारे थे। पार्टी ने सबसे अधिक युवा चेहरों को मौका दिया था। लेकिन इसमें से एक भी अपनी जमानत नहीं बचा पाए। यहां तक कि जम्मू-कश्मीर में समाजवादी पार्टी बसपा से भी पिछड़ गई है। जहां सपा को 0.14 फीसदी वोट मिले, वहीं बसपा को 0.96 फीसदी वोट मिले हैं। बसपा का प्रदर्शन हरियाणा में भी आसपा के मुकाबले बेहतर रहा है।



500 वोट भी नहीं पा सके प्रत्याशी
सपा ने हजरतबल सीट से शाहिद हसन को प्रत्याशी बनाया था, लेकिन उन्हें महज 342 वोट मिले। बडगाम सीट से घाज़नफर मक़बूल शाह मात्र 256 वोट पा सके। बीरवाह सीट से निसार अहमद दार को भी 364 वोट मिल पाए, जबकि हबक्डल से मुहम्मद फारूक खान को मात्र 100 वोट से संतोष करना पड़ा। ईदगाह से मेहराज उद्दीन को 110 वोट और बारामुला सीट से मंजूर अहमद को 604 वोट मिले।

सभी की जमानत जब्त हुई
सपा के सभी प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई है। बांदीपोरा सीट पर गुलाम मुस्तफा खान को 1695 वोट, वगूरा करीरी सीट पर अब्दुल गनी को 366 वोट, करनाह सीट पर सजावल शाह को 735 वोट, पट्टन सीट पर वसीम गुलज़ार को 326 वोट, कुपवाड़ा पर सबीहा बेगम को 591 वोट, गुलमर्ग पर हिलाल अहमद मल्ला को 342 वोट, राफिबाद पर ताहिर सलमानी को 396 वोट, त्रेहगम पर सजाद खान को 462 वोट, लोलब सीट पर शादाब शाहीन को 426 वोट, बिश्नाह में तरसीम लाल खुल्लर को 225 वोट, विजयपुर में इंदरजीत को 200, उधमपुर पश्चिम में साहिल मन्हास को 288, छेनानी सीट पर गीता मन्हास को 223  और नगरोटा में सत पॉल को 144 वोट मिले।

यह भी पढ़ें- खुशखबरी : आगरा फोर्ट से पाकिस्तान बॉर्डर तक चलेगी स्पेशल ट्रेन, रेलवे ने दिवाली पर किया खास इंतजाम

यह भी पढ़ें- लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर बढ़ सकता टोल शुल्क : यूपीडा ने मांगे नए आवेदन, जानिए कितना बढ़ेगा रेट

Also Read