राज्यसभा चुनाव में 'खेला' : क्रॉस वोटिंग पर छलका अखिलेश का दर्द, बोले- 'सबमें साहस नहीं होता'

UPT | क्रॉस वोटिंग पर छलका अखिलेश का दर्द

Feb 27, 2024 13:27

राज्यसभा चुनाव में जबरदस्त क्रॉस वोटिंग की गई है। 3 राज्यों की 15 सीटों के लिए मंगलवार की सुबह मतदान शुरू हुए हैं। इस पूरे मसले पर अखिलेश यादव का बयान भी सामने आया है।

Short Highlights
  • राज्यसभा चुनाव में हुई क्रॉस वोटिंग
  • अखिलेश यादव का छलका दर्द
  • विधायकों पर एक्शन लेने की कही बात
New Delhi : मंगलवार को राज्यसभा चुनाव की 15 सीटों के लिए मतदान हो रहे हैं। इसमें उत्तर प्रदेश की 10, कर्नाटक की 4 और हिमाचल प्रदेश की 1 सीट है। चुनाव में क्रॉस वोटिंग के जो कयास लगाए जा रहे थे, वह सच साबित हो गए हैं। हिमाचल प्रदेश और यूपी में जबरदस्त क्रॉस वोटिंग हुई है। यूपी में पाला बदलने वाले विधायकों को लेकर अब समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव का भी बयान सामने आया है।

विधायकों की क्रॉस वोटिंग पर क्या बोले अखिलेश?
यूपी में क्रॉस वोटिंग पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव का दर्द छलका है। उन्होंने कहा- 'हर एक में साहस नहीं होता है कि सरकार के खिलाफ खड़ा हो जाए। सरकार के खिलाफ खड़े होने में साहस चाहिए। दबाव तो हर एक पर बनाया जानता है। हर कोई जानता है कि भारतीय जनता पार्टी जीतने के लिए कोई भी हथकंडा अपनाएगी। राज्यसभा के चुनाव में भाजपा ने सब कछ किया है वोट लेने के लिए। जो लोग गए हैं, उनमें साहस नहीं रहा होगा सरकार के खिलाफ खड़े होने के लिए।'
विधायकों पर एक्शन लेंगे अखिलेश?
अखिलेश यादव ने कहा कि कार्रवाई निश्चित होगी क्योंकि पार्टी के हमारे साथियों का मानना है कि ऐसे लोगों को दूर कर दीजिए। हालांकि इस दौरान अखिलेश ने पल्लवी पटेल पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। अखिलेश ने आगे कहा- 'कोई क्यों चला गया। किसी को सिक्योरिटी की जरूरत रही होगी, किसी को धमकाया गया होगा कि आपके मुदकमे पुराने हैं। सुनने में तो पैकेज के बारे में भी आ रहा है। जनता सब देख रही है। ये क्या मुंह लेकर जाएंगे जनता के सामने। गिनती वाले चुनाव में तो जीत सकते हैं लेकिन जनता वाले चुनाव में भाजपा नहीं जीत सकती।'

रात तक आएंगे चुनाव के नतीजे
राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग मंगलवार को शुरू हुई, जो शाम 4 बजे तक जारी रहेगी। शाम 5 बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी। रात तक नतीजे आने की उम्मीद जताई जा रही है। यूपी में अभी तक 7 विधायकों के पाला बदलकर भाजपा के पक्ष में वोटिंग करने की जानकारी सामने आई है। इसके अलावा 5 विधायकों के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की भी खबर सामने आ रही है।

Also Read