Ghaziabad News : गाजियाबाद में अभ्युदया कंपोजिट योजना के तहत विद्यालय बनेंगे स्मार्ट

UPT | कंपोजिट योजना के तहत स्माट विद्यालय का निरीक्षण करते नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक।

Oct 17, 2024 17:42

अभ्युदय योजना के क्रम में नूर नगर सिहानी स्थित स्कूल जो कि एक करोड़ 44 लाख और मधुबन बापूधाम गोविंदपुरम स्थित स्कूल लगभग 1 करोड़ 50 लाख की लागत से स्मार्ट बनाया जा रहा

Short Highlights
  • अभ्युदया योजना में नूर नगर सिहानी तथा मधुबन बापूधाम के स्कूल होंगे स्मार्ट
  • नगर आयुक्त ने किया औचक निरीक्षण अधिकारियों की लगी क्लास
  • 15 दिन के भीतर स्कूलों का कार्य हो पूर्ण, शुरू कराएं स्मार्ट क्लास
Ghaziabad News : गाजियाबाद में अभ्युदया कंपोजिट योजना के तहत विद्यालयों को स्मार्ट बनाया जाएगा। इस कड़ी में नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक द्वारा निरीक्षण के क्रम में अभ्युदया योजना के अंतर्गत स्कूलों के चल रहे कार्यों का औचक निरीक्षण किया गया।

नूर नगर सिहानी स्थित सरकारी स्कूल का जायजा लिया
निर्माण विभाग टीम के साथ मधुबन बापूधाम गोविंदपुरम, नूर नगर सिहानी स्थित सरकारी स्कूल का जायजा लिया गया। इस दौरान निर्माण कार्यों में विलंब होते देखा 15 दिन के भीतर कार्य पूर्ण करने के कड़े निर्देश दिए। मौके पर मुख्य अभियंता निर्माण एनके चौधरी, सहायक अभियंता निर्माण अनूप शर्मा तथा सिटी जोन की जेई प्रीति बंसल उपस्थिति रही।

उपस्थित अध्यापिकाओं से भी वार्ता की
नगर आयुक्त द्वारा सिटी जोन जोन नूर नगर सिहानी स्थित स्कूल का जायजा लिया। जिसमें वहां पर उपस्थित अध्यापिकाओं से भी वार्ता की। स्कूल को अभ्युदया कंपोजिट विद्यालय बनाई जाने पर प्रशंसा जाहिर की गई। आधुनिक तकनीकी से बनाए जा रहे स्कूल का लाभ विद्यार्थियों और स्टाफ को मिलेगा। इसके लिए उन्होंने धन्यवाद किया।

बैडमिंटन कोर्ट, स्टाफ रूम, कंप्यूटर लैब, लाइब्रेरी
नगर आयुक्त द्वारा अभ्युदया योजना के अंतर्गत स्कूल के अंदर बनने वाले साइंस लैब, स्मार्ट क्लास, बैडमिंटन कोर्ट, स्टाफ रूम, कंप्यूटर लैब, लाइब्रेरी के कार्यों के बारे में विस्तृत जानकारी ली गई। मुख्य अभियंता निर्माण को नगर आयुक्त द्वारा 15 दिन के भीतर सभी कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए साथ ही संबंधित फर्म के ठेकेदार को भी तेजी से कार्य करने की लिए कहा गया।

गोविंदपुरम स्थित स्कूल लगभग 1 करोड़ 50 लाख की लागत
अभ्युदय योजना के क्रम में नूर नगर सिहानी स्थित स्कूल जो कि एक करोड़ 44 लाख और मधुबन बापूधाम गोविंदपुरम स्थित स्कूल लगभग 1 करोड़ 50 लाख की लागत से स्मार्ट बनाया जा रहा है। इनको बनाने का समय पूर्ण होने पर नगर आयुक्त द्वारा संबंधित फर्म को कड़े निर्देश जारी करने के लिए निर्देशित किया गया। स्कूलों में विशेष रूप से बेंच की व्यवस्था लाइट की व्यवस्था तथा शौचालयों की व्यवस्था को बेहतर करने के लिए निर्देश दिए गए।

Also Read