यूपी@7 : बहराइच एनकाउंटर को अखिलेश ने बताया सरकार की नाकामी, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UPT | UP Latest News

Oct 17, 2024 18:59

UP Latest News : बहराइच हिंसा के आरोपियों के एनकाउंटर के बाद से प्रदेश की सियासत गरमा गई, एनकाउंटर के बाद एडीजी अभिताभ ने दी पहली प्रतिक्रिया, CM योगी की सुरक्षा में बड़ा बदलाव, वहीं भाजपा के आंतरिक सर्वे में मिल्कीपुर सीट पर हार का खुलासा, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

बहराइच एनकाउंटर के बाद गरमाई सियासत
बहराइच हिंसा के आरोपियों के एनकाउंटर के बाद से प्रदेश की सियासत गरमा गई है। अखिलेश यादव और अजय राय समेत तमाम नेताओं ने इसके बाद सरकार को आड़े हाथों लिया है। अखिलेश ने जहां इसे सरकार की नाकामी बताया, वहीं अजय राय ने दंगा कराने की साजिश कहा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

दो आरोपियों के एनकाउंटर के बाद एडीजी अभिताभ ने दी पहली प्रतिक्रिया
बहराइच में रामगोपाल मिश्रा की हत्या के आरोपियों का एनकाउंटर हुआ है। यूपी पुलिस और एसटीएफ ने बहराइच हिंसा के दो मुख्य आरोपियों, सरफराज और तालिब, का सामना किया। इस एनकाउंटर के बाद सरफराज गंभीर रूप से घायल हो गया है और उसकी स्थिति नाजुक बताई जा रही है। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश ने इस घटनाक्रम पर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

एनकाउंटर के बाद डीजीपी मुख्यालय में बैठक
बहराइच हिंसा मामले में गुरुवार को दो आरोपियों सरफराज उर्फ रिंकू और तालीम के एनकाउंटर के बाद पुलिस कानून व्यवस्था के मद्देनजर आगे की स्थिति पर नजर रखे हुए है। जनपद की महसी तहसील के महराजगंज कस्बे में बीते दिनों हुए तनाव के बाद जहां चप्पे-चप्पे पर पुलिस का सख्त पहरा है। वहीं लखनऊ से लगातार स्थिति को लेकर अपडेट लिया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हिंसा का लेकर नाराजगी जताते हुए कड़ी कार्रवाई के निर्देश दे चुके हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बहराइच में धारा 163 लागू
बहराइच पुलिस ने गुरुवार को हिंसा के आरोपियों का एनकाउंटर किया। इसमें मोहम्मद तालिब उर्फ सबलू व  मोहम्मद सरफराज दो आरोपी घायल हो गए हैं। दोनों को पैरों में गोली लगी है। दोनों आरोपियों को नानपारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में भर्ती कराया गया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

CM योगी की सुरक्षा में बड़ा बदलाव
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने वीआईपी सुरक्षा व्यवस्था में एक बड़ा बदलाव करते हुए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत नौ प्रमुख नेताओं की सुरक्षा से एनएसजी (राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड) कमांडो को हटाने का आदेश दिया है। अब इन नेताओं की सुरक्षा का जिम्मा CRPF (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) के प्रशिक्षित जवान संभालेंगे। इस बदलाव का निर्णय हाल ही में गृह मंत्रालय द्वारा किया गया है। जिसमें आतंकवाद विरोधी बल एनएसजी के कमांडो को वीआईपी सुरक्षा से पूरी तरह मुक्त करने का निर्णय लिया गया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

देव दीपावली और छठ पूजा से पहले गंगा घाटों की सफाई बनी चुनौती
इस वर्ष देव दीपावली 15 नवंबर और छठ पूजा 7 नवंबर को मनाई जाएगी। इन महत्वपूर्ण धार्मिक अवसरों के मद्देनजर गंगा घाटों की सफाई नगर निगम के लिए एक गंभीर चुनौती बन गई है। पिछले दिनों लखनऊ से मंगाई गई एक मशीन के माध्यम से घाटों की सफाई का प्रयास किया गया लेकिन मशीन कारगर साबित नहीं हुई।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

भाजपा के आंतरिक सर्वे में मिल्कीपुर सीट पर हार का खुलासा
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अयोध्या की मिल्कीपुर विधानसभा पर उपचुनाव का कार्यक्रम घोषित नहीं किए जाने पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के आंतरिक सर्वे में इस बात का खुलासा हुआ कि पार्टी मिल्कीपुर से हार रही है। इसलिए ये सब किया गया। उन्होंने कहा कि साजिश के तहत पहले सरकार ने मिल्कीपुर के बीएलओ हटाए।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

इलाहाबाद हाईकोर्ट का केंद्र और राज्य सरकार को नोटिस
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने हाल ही में भारत सरकार के कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय के कार्मिक-प्रशिक्षण विभाग के सचिव और उत्तर प्रदेश सरकार के नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग के प्रमुख सचिव को निर्देश दिया है कि वे ऐसे नियम और दिशानिर्देश तैयार करें। जिनके तहत कर्मचारियों से अलग रह रहे उनके जीवनसाथियों को भरण-पोषण भत्ता दिया जा सके।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

गाजियाबाद में मेड ने कर दिया खुलासा
उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जिसने सभी को चौंका दिया है। मामला क्रॉसिंग रिपब्लिक इलाके की एक प्रतिष्ठित रिहायशी सोसाइटी का है, जहां एक घरेलू सहायिका ने अपने मालिक और उसके परिवार से अपमान का बदला लेने के लिए खाने में मूत्र मिलाना शुरू कर दिया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read