Rajya Sabha Voting: राज्यसभा चुनाव को लेकर सख्त प्रशासन, इन चीजों पर लगी प्रतिबंध

UPT | Rajya Sabha

Feb 26, 2024 17:43

यूपी में राज्यसभा की सीटों को लेकर सियासत में गरमा गर्मी बनी हुई है। 27 फरवरी को राज्यसभा के लिए वोटिंग होनी है। इस चुनाव में बीजेपी के आठ और समाजवादी पार्टी...

Lucknow News : यूपी में राज्यसभा की सीटों को लेकर सियासत में गरमा गर्मी बनी हुई है। 27 फरवरी को राज्यसभा के लिए वोटिंग होनी है। इस चुनाव में बीजेपी के आठ और समाजवादी पार्टी की ओर से तीन उम्मीदवार शामिल हैं। बता दें कि मंगलवार को विधानभवन के तिलक हॉल और रूम नंबर 80 में वोट डाले जाएंगे। जिसके लिए जरूरी दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। रिटर्निंग ऑफिसर ने मतदान स्थल पर मोबाइल ले जाने पर प्रतिबंध का आदेश दिया है। 

दसवीं सीट के लिए होगी बीजेपी-सपा में टक्कर
आपको बता दें कि इस बार यूपी में दस सीटों पर प्रत्याशियों का चयन होना है, जिसके लिए सपा ने तीन और बीजेपी ने आठ प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है। वहीं बीजेपी के आठवें प्रत्याशी के तौर पर संजय सेठ को उतारने से सपा के तीसरे उम्मीदवार की जीत मुश्किल हो जाएगी। ऐसे में दसवीं सीट के लिए दोनों दलों में टक्कर देखने को मिल सकती है।

चुनाव को लेकर बीजेपी और समाजवादी पार्टी पूरी तरह से तैयार हो गई है। एनडीएम ने आज सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में सीएम योगी और दोनों डिप्टी सीएम मौजूद रहेंगे। बीजेपी अपने आठवें प्रत्याशी की जीत के लिए रणनीति तैयार करेगी। बीजेपी की तैयारियों के बीच समाजवादी पार्टी भी रणनीति तैयार कर रही है, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी लगातार बैठकें कर रहे हैं। 

Also Read