Team India Returns : जीत के बाद टीम इंडिया वापस लौटी भारत, क्रिकेटरों ने पीएम मोदी से की मुलाकात

UPT | जीत की खुशी मनाती टीम

Jul 04, 2024 13:33

भारतीय क्रिकेट टीम टी20 विश्वकप जीतने के बाद अपने होमलैंड भारत पहुंच चुकी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम की वापसी के लिए एक स्पेशल फ्लाइट का...

New Delhi News : भारतीय क्रिकेट टीम टी20 विश्वकप जीतने के बाद अपने होमलैंड भारत पहुंच चुकी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम की वापसी के लिए एक स्पेशल फ्लाइट का इंतजाम किया था। जिससे कप्तान रोहित शर्मा सहित खिलाड़ीस टीम के स्टाफ और मीडियाकर्मी भारत लौटे। एयर इंडिया की फ्लाइट AIC24WC (एयर इंडिया चैंपियंस 24 विश्व कप) भारतीय टीम को सुबह तक दिल्ली पहुंचाया। इस जीत के बाद भारतीय टीम की वतन वापसी होने के बाद टीम इंडिया के सदस्य ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। पीएम मोदी से मुलाकात के बाद भारतीय क्रिकेट टीम 7 लोक कल्याण मार्ग से रवाना हो गई है।
 
पीएम ने खिलाड़ियों के साथ दिया पोज
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय क्रिकेट टीम से एक मुलाकात की। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय खिलाड़ियों के साथ विश्व कप की जीत का जश्न मनाया। टीम इंडिया के कप्तान और खिलाड़ी के साथ पीएम मोदी बैठ कर इस खुशी को मना रहे है। प्रधानमंत्री ने ट्रॉफी को साथ में पकड़ा और खिलाड़ियों के साथ एक पोज भी दिया।
 

New Delhi : पीएम मोदी से टीम इंडिया की मुलाकात का वीडियो सामने आया। वायरल वीडियो में विश्व विजेता टीम को प्रधानमंत्री मोदी के साथ जीत का जश्न मनाते देखा जा रहा है।#IndianCricketTeam #IndiaWinWorldCup #RohitShama #T20WorldCup #ChampionsAtDelhiAirport @cricketworldcup @BCCIpic.twitter.com/OY16cyWJg1

— Uttar Pradesh Times (@UPTimesLive) July 4, 2024
दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराया
रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम, उसके सहायक, कुछ बीसीसीआई अधिकारी और खिलाड़ियों के परिवार बारबाडोस में फंसे थे, जहां तूफान बेरिल ने उनकी यात्रा में बाधा डाली थी। भारतीय टीम ने शनिवार को फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर विश्वकप का खिताब अपने नाम किया था। इस जीत के बाद टीम ने अपने होटल में ही अपना समय बिताया, जहां उन्होंने इस सफलता का उत्सव मनाया।
 

New Delhi : टी20 वर्ल्ड कप जीतकर दिल्ली वापस लौटे भारतीय खिलाड़ी, वापसी के बाद ट्रॉफी के साथ रोहित शर्मा की पहली तस्वीर सामने आई, गले में मेडल पहने नज़र आए सभी खिलाड़ी।#IndianCricketTeam #IndiaWinWorldCup #RohitShama#T20WorldCup @cricketworldcup @BCCI @ImRo45 pic.twitter.com/HtauZuAiil

— Uttar Pradesh Times (@UPTimesLive) July 4, 2024
टीम इंडिया ने की घर वापसी
भारतीय क्रिकेट टीम ने इस साल के टी-20 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की और इस सफलता के बाद वह टीम को अपने घर लौटना था। लेकिन बारबाडोस में एक चक्रवाती तूफान के कारण वहां कर्फ्यू घोषित किया गया और सभी उड़ानें रद्द हो गईं। इससे टीम के सभी खिलाड़ी और स्टाफ होटलों में फंस गए। जिसके देखते हुए भारतय सरकार ने तत्काल कार्रवाई की और विशेष विमान का इस्तेमाल कर टीम को बारबाडोस से वापस लाने का निर्णय लिया। इस विशेष विमान की मदद से टीम इंडिया ने समय पर घर वापसी की।


17 सालों बाद मिली ये खुशी
दिल्ली हवाईअड्डे के बाहर भारतीय क्रिकेट टीम के स्वागत के लिए फैंस का जमावड़ा देखने को मिला। रोहित शर्मा की टीम के जोरदार समर्थन को देखकर लोगों में इस कदर खुशी छाई की वह भारी संख्या में हवाईअड्डे के बाहर टीम का स्वागत करने के लिए पहुंचे। 17 सालों के इंतजार के बाद भारत को यह खुशा मनाने का मौका मिला है। 17 साल पहले भारत ने महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी में 2007 में टी20 विश्व कप जीता था।

Also Read