यूपी एटीएस ने बैठाई थी बाबा सिद्दीकी के खिलाफ जांच : 20 करोड़ हड़पे जाने का था मामला, दाऊद से था कनेक्शन

UPT | यूपी एटीएस ने बैठाई थी बाबा सिद्दीकी के खिलाफ जांच

Oct 13, 2024 23:28

एनसीपी के नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हमले की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली। वहीं अब पता चला है कि बाबा सिद्दीकी के खिलाफ यूपी एटीएस ने भी एक मामले में जांच बैठाई थी...

New Delhi : एनसीपी के नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हमले की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली। वहीं अब पता चला है कि बाबा सिद्दीकी के खिलाफ यूपी एटीएस ने भी एक मामले में जांच बैठाई थी। ये शिकायत दुबई में रहने वाले कारोबारी ने की थी। इसके तार बाद में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद से भी जुड़े थे।

20 करोड़ रुपये हड़पे जाने का था मामला
दरअसल मुंबई का एक कारोबारी दुबई में रहता था। उसका नाम हाफिज था। हाफिज ने बाबा सिद्दीकी पर 20 करोड़ रुपये हड़पने का आरोप लगाया था। उसने लखनऊ में बाबा सिद्दीकी के खिलाफ शिकायत दी थी। हाफिज ने आरोप लगाया था कि लखनऊ आने पर उसे बाबा सिद्दीकी ने जान से मारने की धमकी दी है। इस आरोप के बाद सूबे की सियासत में हंगामा मच गया था।



जांच के बाद झूठा निकला मामला
उत्तर प्रदेश एटीएस के रिटायर्ड इंस्पेक्टर अविनाश मिश्रा ने तब इस केस की जांच शुरू की थी। जांच के बाद पता चला कि शिकायत झूठी है। इसके बाद एटीएस ने हाफिज के बारे में भी लिंक तलाशने शुरू किए। जांच टीम को पता चला कि हाफिज के दाऊद इब्राहिम से कनेक्शन हैं। एटीएस को पता चला कि बाबा सिद्दीकी की दाऊद से 20 करोड़ रुपये के लेन-देन की अदावत चल रही थी, जिसके बाद दाऊद के ही इशारे पर शिकायत लिखवाई गई थी।

दाऊद के बारे में कई अहम सुराग
एटीएस ने इसके बाद दाऊद और उसके गैंग के बारे में कई अहम जानकारियां जुटाई थीं। एटीएस ने मुंबई पुलिस से ये जानकारियां भी साझा कीं। अविनाश मिश्रा ने बताया कि दाऊद ने माफिया बबूल श्रीवास्तव और छोटा राजन को भी जेल में मरवाने की साजिश रची थी। इसके लिए पश्चिम यूपी के शूटरों को हायर भी किया गया था। हालांकि दाऊद का ये प्लान कभी कामयाब नहीं हो सका।

Also Read