8 फरवरी को भड़का था दंगा : दिल्ली से धरा गया हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड, 100 से अधिक लोग हुए थे घायल

UPT | दिल्ली से धरा गया हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड

Feb 25, 2024 13:29

हल्द्वानी हिंसा के आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ नगर निगम की टीम पर हमला करने और सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने का आरोप है।

Short Highlights
  • हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड गिरफ्तार
  • पुलिस ने दिल्ली से धर दबोचा
  • 2 करोड़ से ज्यादा की होगी वसूली
New Delhi : उत्तराखंड के हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में हुई हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है। हल्द्वानी में 8 फरवरी दंगा भड़क गया था, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई थी। साथ ही कई पुलिसकर्मियों समेत 100 से अधिक लोग घायल हो गए थे। सरकारी संपत्तियों को हुए नुकसान को लेकर करोड़ों रुपये की भरपाई के लिए आरोपी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था।

अग्रिम जमानत के लिए लगाई थी याचिका
हल्द्वानी हिंसा के आरोपी अब्दुल मलिक ने गिरफ्तारी के डर से सेशन कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी। इसमें गलती से उसके वकीलों ने दिल्ली का पता दे दिया था। जैसे ही पुलिस को इस एड्रेस की जानकारी मिली, वहां दबिश देकर आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया। उसकी याचिका पर सुनवाई 27 फरवरी को होनी है।

2 करोड़ रुपये की होगी वसूली
हल्द्वानी नगर निगम ने कुछ दिनों पहले हिंसा मामले में मुख्य आरोपी के खिलाफ सरकारी संपत्तियों के नुकसान की भरपाई का नोटिस जारी किया था। यह वसूली तकरीबन 2.44 करोड़ रुपये की होनी है। इस नोटिस में आरोपी और उसके समर्थकों पर अतिक्रमण हटाने गई टीम पर हमला करने और सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने की बात कही गई है।

Also Read