Allahabad University : एसीपी और रजिस्ट्रार पर विश्वविद्यालय के छात्र ने फेंकी स्याही, धरने पर बैठे

UPT | रजिस्ट्रार एनके शुक्ला पर फेंकी गई स्याही

Feb 01, 2024 21:15

एनके शुक्ला ने बताया कि छात्रों की मांग पर शाम को विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से ज्ञापन लेने के लिए छात्रों के बीच में गेट पर गए थे। लेकिन...

Prayagraj News : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में कुछ दिन पहले हुए छात्र से मारपीट के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इसी क्रम में आज इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान छात्रों का ज्ञापन लेने पहुंचे रजिस्ट्रार और ACP कर्नलगंज पर स्याही फेंक दी गई। इसके बाद हजारों की संख्या में जुटे छात्र लाइब्रेरी गेट के बाहर धरने पर बैठ गए। चक्का जाम कर दिया। वहीं, छात्रों की भीड़ यूनिवर्सिटी कैंपस में न घुसने पाए, इसके लिए सभी गेटों पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है।

दरअसल, कुछ दिन पहले इलाहाबाद विश्वविद्यालय के एक छात्र अभिषेक गुप्ता की पिटाई से छात्रों में आक्रोश व्याप्त हैं। छात्र अभिषेक का आरोप है कि चीफ प्रॉक्टर डॉ. राकेश सिंह, असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. अतुल नारायण सिंह व चौकी इंचार्ज ने उनसे मारपीट की थी। जब बुधवार को अभिषेक का मोबाइल चीफ प्रॉक्टर ऑफिस से मिला तो उसमें उस पूरे घटना की वाइस रिकार्डिंग थी। जिसे सुनने के बाद छात्रों का आक्रोश और बढ़ गया। हालांकि यह जांच का विषय है कि उसमें आवाज किसकी है लेकिन उसमें अभिषेक लगातार रो रहा है और गिड़गिड़ा रहा है। उसे गालियां भी दी जा रही थी।

रजिस्ट्रार एनके शुक्ला पर फेंकी गई स्याही
एनके शुक्ला ने बताया कि छात्रों की मांग पर शाम को विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से ज्ञापन लेने के लिए छात्रों के बीच में गेट पर गए थे। लेकिन, छात्र वार्ता करने को तैयार नहीं थे। वह गाली-गलौज करने लगे। जब छात्रों के ना मानने पर रजिस्ट्रार एनके शुक्ला वापस लौटने लगे तभी किसी छात्र ने मेरे ऊपर स्याही फेंकी। पता चल रहा है कि आयुष प्रियदर्शी नाम के छात्र के द्वारा स्याही फेंकी गई है जो विश्वविद्यालय से निलंबित है।

Also Read