Prayagraj News : अतीक ने नौकर के नाम ली थी 10 करोड़ की जमीन, करीबी लगे हड़पने तब किया... 

UPT | अतीक अहमद

Apr 13, 2024 14:21

प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद ने न केवल शहर के अंदर बेनामी सम्पत्तिया बनाई थी बल्कि प्रयागराज के आउटर में भी अतीक की कई बेनामी सम्पत्तिया मौजूद है।

Short Highlights
  • अतीक ने करोड़ों की जमीन को नौकर श्याम लाल के नाम पर की है।
  • अतीक के करीबी अब संपत्ति को बेचकर करोड़ों रुपये कमाना चाहते थे। 
  • नौकर ने पुलिस के सामने खोला राज, दर्ज कराई एफआईआर।
Prayagraj News : प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद ने न केवल शहर के अंदर बेनामी सम्पत्तियां बनाई थीं, बल्कि प्रयागराज के आउटर में भी उसकी कई बेनामी सम्पत्तियां मौजूद हैं। प्रयागराज के गंगानगर के सराय इनायत और यमुना नगर के मेजा में भी अतीक अहमद की 10 करोड़ की ज़मीन है।

अतीक ने नौकर के नाम की करोड़ों की जमीन
अतीक ने करोड़ों की इस जमीन को एक नौकर श्याम लाल सरोज के नाम पर की थी। अतीक के मरने के बाद उसके करीबी अब श्याम लाल के ज़रिए इस संपत्ति को बेचकर करोड़ों रुपये कमाना चाहते थे। लेकिन, ऐन वक्त पर नौकर ने ये राज़ पुलिस के सामने खोलकर अतीक की बेनामी सम्पत्तियों को हड़पने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया।
 
जमीन हड़पने में लगे थे अतीक के करीबी 
अतीक के करीबी करेली के रहने वाले जवेद खान, कामरान अहमद, फ़राज़ अहमद खान ने श्याम लाल का ICICI बैंक में एक खाता भी खुलवाया था। इस खाते को खुलवाने के पीछे का मकसद भी श्याम लाल को कब्जे में रखना था। अतीक के इन करीबियों ने श्याम लाल के नाम पर चेक निकलवा कर अपने ही कई लोगों का भुगतान चेक से करवाया। लेकिन, खाते में रकम नहीं रखी, ताकि चेक बाउंस हो जाये। इसके पीछे मकसद ये था की चेक बाउंस होगा तो केस बनेगा, जिससे श्याम सरोज परेशान होगा और वो कहीं शिकायत नहीं कर पायेगा। लेकिन, हुआ उसका उलटा। श्याम लाल ने अतीक के करीबियों से अपनी जान छुड़ाई और इनके खिलाफ सारे राज़ खोलकर मुकदमा दर्ज करा दिया। अब पुलिस और राजस्व विभाग अतीक की इस बेनामी संपत्ति को अटैच तो करेगी। साथ ही इन आरोपियों को भी गिरफ्तार करेगी। गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में अतीक की कई अन्य बेनामी सम्पत्तियों का भी खुलासा हो सकता है।

Also Read