Prayagraj News : अतीक के कब्जे से मुक्त जमीन पर माफिया फिर काबिज, एक्शन को तैयार पीडीए...

UPT | माफिया अतीक अहमद

Apr 12, 2024 11:23

प्रयागराज से एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रह है। यहां माफिया अतीक अहमद से कब्जा मुक्त कराई गई जमीन पर फिर से अवैध कब्जा कर लिया गया है। माफिया अतीक अहमद से कब्जा...

Short Highlights
  • 2017 में ऑपरेशन माफिया के तहत की गई थी इस प्रॉपर्टी की पहचान। 
  • 2006 में अतीक ने डीएम से इस जमीन को फ्री होल्ड कराकर अपने नाम कराया था। 
Prayagraj News : प्रयागराज से एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रह है। यहां माफिया अतीक अहमद से कब्जा मुक्त कराई गई जमीन पर फिर से अवैध कब्जा कर लिया गया है। माफिया अतीक अहमद से कब्जा मुक्त कराई गई जमीन पर अवैध कब्जे के बाद प्रशासन और प्रयागराज विकास प्राधिकरण हरकत में आया है। पीडीए ने दोबारा इस जमीन को कब्जा मुक्त कराने के लिए ध्वस्तीकरण आदेश भी जारी कर दिया है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण एक बार फिर से अवैध कब्जा हटाकर जमीन प्रशासन को सौंप देगा। सूत्रों के मुताबिक 16 अप्रैल को अवैध कब्जे के खिलाफ पीडीए का बुलडोजर एक्शन होगा।

अतीक ने 2006 में अपने नाम कराई थी जमीन
इलाहाबाद हाईकोर्ट के नजदीक सिविल लाइन के पॉश इलाके में 570 वर्गमीटर जमीन पर माफिया अतीक अहमद ने कब्जा किया था। अतीक अहमद ने अपने बाहुबल के आधार पर 2006 में डीएम से जमीन को फ्री होल्ड कराकर अपने नाम दर्ज करा लिया था। अतीक अहमद ने इस पर निर्माण के लिए पीडीए से नक्शा भी पास करा लिया था। लेकिन, ओपन एरिया पेनाल्टी जमा नहीं किया गया था। जिसके बाद प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने ओपन एरिया पेनाल्टी ना जमा करने को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट से स्टे ले लिया था।

2020 में कोर्ट के आदेश पर पीडीए ने प्रॉपर्टी कुर्क की थी
11 साल बाद हाईकोर्ट ने वर्ष 2017 में अतीक अहमद की याचिका खारिज कर दी थी।इसके बाद प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने पूर्व में स्वीकृत मानचित्र भी निरस्त कर दिया था। ऑपरेशन माफिया के तहत पुलिस और प्रशासन ने गैंगस्टर एक्ट में इस प्रॉपर्टी को चिन्हित किया था। जिसके बाद पीडीए ने वैधानिक प्रक्रिया पूरी करते हुए 12 सितंबर 2020 को अर्ध निर्मित बिल्डिंग पर बुलडोजर चलाया था। बुलडोजर एक्शन के बाद इस प्रॉपर्टी को प्रशासन ने कुर्क कर लिया था। इसके बावजूद प्रशासन द्वारा कुर्क इस बेशकीमती जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया गया था। इसी अवैध कब्जे को हटाने के लिए अब पीडीए बुलडोजर एक्शन करने की तैयारी कर रहा है।

Also Read