Prayagraj News : सीनियर्स ने बीकॉम छात्र से की मारपीट, रैगिंग का आरोप, 15 पर एफआईआर...

UPT | सीनियर्स ने बीकॉम छात्र से की मारपीट।

Oct 07, 2024 15:56

प्रयागराज के एक कॉलेज में छात्र के साथ मारपीट और अपहरण की कोशिश का मामला सामने आया है। इस मामले में घायल छात्र ने अपने सीनियर्स पर रैगिंग का आरोप लगाते हुए बताया कि ये सीनियर्स छात्र रैगिंग के नाम पर...

Short Highlights
  • छात्र ने मामले की सूचना कॉलेज प्रशासन को दी, मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई थी।
  • गौरव के भाई के कॉलेज पहुंचने पर दोबारा उसके साथ मारपीट की गई।
Prayagraj News : प्रयागराज के एक कॉलेज में छात्र के साथ मारपीट और अपहरण की कोशिश का मामला सामने आया है। इस मामले में घायल छात्र ने अपने सीनियर्स पर रैगिंग का आरोप लगाते हुए बताया कि ये सीनियर्स छात्र रैगिंग के नाम पर 15 से 20 लड़कों का ग्रुप बनाकर जूनियर छात्रों से रैगिंग करते हैं और जो उनकी बात नहीं मानता, उसके साथ मारपीट भी करते हैं। छात्र की शिकायत पर पुलिस ने गंभीर धाराओं में 15 छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। 

ये है पूरा मामला
प्रयागराज के खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के रहने वाले गौरव एक कॉलेज में बीकॉम का छात्र है। गौरव का आरोप है कि कॉलेज में उसके सीनियर छात्र साहिल, अभिषेक तिवारी, कृष कुमार समेत 15 छात्र एक ग्रुप बनाए हुए हैं। वे पूरे कॉलेज में अपनी मनमानी करते रहते हैं। इनको कहीं भी जूनियर छात्र दिखते हैं तो उनके साथ रैगिंग करते हैं। कोई इनका विरोध करता है तो उससे मारपीट की जाती है। मेरे साथ भी इन लड़कों ने यही किया। जब मैंने इनकी बात नहीं मानी तो उन्होंने मेरे साथ भी मारपीट की। हमने कॉलेज मैनेजमेंट को सूचना दी है, लेकिन कोई कुछ नहीं करता है। 

ये है गौरव का आरोप
गौरव का आरोप है कि तीन अक्टूबर को उसे पीटा गया था। साहिल के कहने पर दूसरे छात्रों ने उसे खींच लिया और जातिसूचक शब्द इस्तेमाल किए। जान से मारने की धमकी दी। कहा कि कॉलेज प्रबंधन से शिकायत किया तो पढ़ने नहीं दिया जाएगा। तहरीर में कहा गया है कि गौरव ने जब अपने बड़े भाई अभिषेक को बताया तो कॉलेज पहुंचे। गौरव का कहना है कि कॉलेज गेट पर उसे लेने अभिषेक, अनुज, अमित और वरुण पहुंचे तो सीनियर छात्रों ने हमला कर दिया। लाठी-डंडे और हॉकी से मारपीट की गई। मारपीट में गौरव जख्मी हो गया। मामले में 15 छात्रों पर केस दर्ज हुआ है। पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है। छात्रों का बयान दर्ज करने के लिए कॉलेज मैनेजमेंट से कहा गया है।

Also Read