कांवड़ यात्रा 2024 : योगी सरकार के फैसले का कांग्रेसियों ने किया विरोध, कांवड़ियों के मार्ग पर लगाए राहुल के पोस्टर

UPT | मोहब्बत की दुकान लिखा पोस्टर

Jul 20, 2024 14:52

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा कांवड़ यात्रा के मार्ग पर दुकानों पर नाम और पहचान लिखने के खिलाफ विरोध प्रकट हो रहा है। इस विरोध में प्रयागराज में कांग्रेस पार्टी...

Prayagraj News : उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा कांवड़ यात्रा के मार्ग पर दुकानों पर नाम और पहचान लिखने के खिलाफ विरोध प्रकट हो रहा है। इस विरोध में प्रयागराज में कांग्रेस पार्टी के कई सदस्यों ने अलग-अलग स्थानों पर "मोहब्बत की दुकान" नामक पोस्टर चिपका दिया है। इस पोस्टर में लिखा है मोहब्बत की दुकान और नो हिंदू मुसलमान। इसके साथ ही पोस्टर में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की फोटो लगी हुई है।

कांग्रेस नेताओं ने किया विरोध
प्रयागराज में कांग्रेस नेता इरशाद उल्ला व अब्दुल कलाम आजाद ने उत्तर प्रदेश सरकार के हाली में लिए गए फैसले को अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक घोषित करते हुए कहा है कि इसका प्रभाव देश के गंगा-जमुनी तहजीब और सांस्कृतिक एकता के खिलाफ है। देश में मोहब्बत भाईचारा एकता की बात होनी चाहिए न कि हिंदू और मुसलमान को अलग करने की बात करनी चाहिए। उन्होंने इस आदेश को देश के एकता और मोहब्बत के मूल्यों के खिलाफ माना और कहा कि सरकार को इसे वापस लेना चाहिए।

“सरकार देश को बांटने का कार्य कर रहा”
बता दें कि कांग्रेस नेताओं का मानना है कि उत्तर प्रदेश सरकार का यह आदेश बिल्कुल गलत है। इस आदेश के जरिए सरकार देश को बांटने का कार्य कर रहा है। यह गलत है। उल्ला और आजाद ने इस मुद्दे पर अपनी गहरी चिंता व्यक्त की और सरकार से इस निर्णय को पुनः विचार करने की गुहार लगाई। उन्होंने कहा कि देश में भाईचारा, मोहब्बत और एकता के बारे में बात होनी चाहिए, न कि धार्मिक और सांस्कृतिक विविधता को दरकिनार करने की।

Also Read