Prayagraj News :  सपा प्रमुख के बयान पर मंत्री नंद गोपाल गुप्ता का पलटवार, मंगेश यादव एनकाउंटर पर सियासत तेज

UPT | नंद गोपाल गुप्ता नंदी

Sep 06, 2024 18:10

सपा मुखिया अखिलेश यादव के पुलिस एनकाउंटर पर सवाल उठाने वाले बयान पर योगी सरकार के मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने पटवार किया है। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुए हैं।

Short Highlights

 

 

Prayagraj News : सुल्तानपुर जिले में ज्वेलर्स शॉप पर दिनदहाड़े लूट के आरोपी मंगेश यादव के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने के बाद सियासत गर्म हो गई है। समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव के इस एनकाउंटर पर सवाल उठाने के बाद, योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता 'नंदी' ने सपा प्रमुख पर तीखा पलटवार किया है। नंदी ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें चांदी का चम्मच लेकर पैदा होने की आदत है और वे मेहनत से हासिल किए गए अनुभव को समझने में असमर्थ हैं।

विरासत में मिली गद्दी, लेकिन बुद्धि नहीं - नंदी
कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ने सपा शासन के बारे में बोलते हुए कहा कि 2012 में जनता ने अखिलेश यादव के पिता, मुलायम सिंह यादव को जनादेश दिया था, लेकिन मुलायम सिंह ने अपने बेटे को गद्दी सौंप दी। उन्होंने व्यंग्यात्मक ढंग से कहा, "विरासत में गद्दी मिल सकती है, लेकिन बुद्धि नहीं।" नंदी ने आरोप लगाया कि अखिलेश यादव बार-बार बचकानी हरकतें करते हैं और कई बार अपने फैसले भी बदल लेते हैं। उन्होंने याद दिलाया कि सत्ता से बाहर होने के बाद अखिलेश यादव ने सरकारी आवास से टोंटी तक निकाल ली थी, जो उनकी मानसिकता को दर्शाता है।



मंगेश यादव के घर सपा डेलिगेशन पर प्रतिक्रिया
मंगेश यादव के पुलिस एनकाउंटर के बाद सपा द्वारा उसके घर डेलिगेशन भेजे जाने को लेकर भी मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ने सपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह सपा की पुरानी आदत है और अखिलेश यादव के "डीएनए" में है। नंदी ने सपा के कार्यकाल को याद करते हुए कहा कि उस समय यह नारा मशहूर था, "जिस गाड़ी में सपा का झंडा, उस गाड़ी में बैठा गुंडा।" उन्होंने आरोप लगाया कि सपा शासन के दौरान भ्रष्टाचार चरम पर था और सरकारी नौकरियों की बोलियां लगती थीं।

सपा सरकार में भ्रष्टाचार के आरोप
नंदी ने सपा शासनकाल के दौरान सड़कों के निर्माण में भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि 100 करोड़ की सड़कों को 200 करोड़ में बनाया जाता था, जिसमें से 100 करोड़ भ्रष्टाचार में चला जाता था। सपा कार्यकाल में सरकारी नौकरियों में भी रिश्वतखोरी का बोलबाला था। उन्होंने कहा कि तब केवल कुछ जिलों के यादवों को ही लाभ मिलता था, जबकि बाकी यादव भी नौकरी पाने के लिए रिश्वत देने को मजबूर थे। उन्होंने बीजेपी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि अब बिना किसी रिश्वत के नौकरियां मिल रही हैं और यही फर्क सपा और बीजेपी सरकार के बीच है।

यूपी की कानून व्यवस्था पर नंदी का बयान
मंत्री नंदी ने उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था की सराहना करते हुए कहा कि यूपी में अब कानून का राज है और किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी। उन्होंने प्रयागराज के अतरसुया इलाके में नकली नोटों की फैक्ट्री पकड़े जाने और उसके बाद बुलडोजर एक्शन को लेकर कहा कि जो कोई भी गैरकानूनी काम करेगा, उसे छोड़ा नहीं जाएगा। 

यूपी बना रहा है सर्वोत्तम प्रदेश
कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ने कहा कि 2017 से 2022 तक उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बना है और अब यह सर्वोत्तम प्रदेश बनने की दिशा में तेजी से बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाएं अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रही हैं और सरकार का उद्देश्य है कि कोई भी पात्र व्यक्ति इन योजनाओं से वंचित न रहे। उन्होंने यह भी कहा कि कानून व्यवस्था के मामले में यूपी पूरे देश के लिए एक रोल मॉडल बन चुका है और अगर कहीं भी कोई कमी है तो सरकार उस पर तुरंत कार्रवाई करती है।

Also Read