यूपी विधानसभा चुनाव 2027 : लोक जनशक्ति पार्टी करेगी बड़ा चुनावी अभियान, चिराग पासवान फूंकेंगे बिगुल

UPT | पत्रकारों को जानकारी देते प्रदेश अध्यक्ष राजीव पासवान

Sep 15, 2024 17:59

एनडीए में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास अब यूपी में भी अपने संगठन को मजबूत करने की तैयारी रही है। इसी कड़ी में पार्टी की ओर से कई जिलों में वंचित समाज सम्मेलन आयोजित करने जा रही है।

Prayagraj News : एनडीए में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) ने उत्तर प्रदेश की राजनीति में अपने संगठन को मजबूत करने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। पार्टी 2027 के विधानसभा चुनाव में अहम भूमिका निभाने का दावा कर रही है। इसी क्रम में पार्टी 26 सितंबर को कौशांबी जिले के मूरतगंज में वंचित समाज सम्मेलन आयोजित करने जा रही है, जहां केंद्रीय मंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान चुनावी बिगुल फूंकेंगे। लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के पूर्वी उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष राजीव पासवान ने कहा है कि 2027 में पार्टी यूपी की राजनीति में अहम भूमिका निभाएगी और बिना उनके समर्थन के किसी भी दल की सरकार नहीं बन सकेगी।

वंचित समाज सम्मेलन से होगी चुनावी अभियान की शुरुआत
राजीव पासवान के अनुसार, पार्टी 26 सितंबर को कौशांबी के मूरतगंज में होने वाले वंचित समाज सम्मेलन के साथ 2027 के चुनाव अभियान की शुरुआत करेगी। इसके बाद पार्टी 20 अक्टूबर को गोरखपुर, 16 नवंबर को प्रतापगढ़, 4 दिसंबर को बलिया और 25 दिसंबर को प्रयागराज के झूंसी में भी वंचित समाज सम्मेलन आयोजित करेगी। इन सम्मेलनों के जरिए पार्टी उत्तर प्रदेश के वंचित और पिछड़े वर्गों के बीच अपनी पकड़ मजबूत करने का प्रयास कर रही है। 

2027 के चुनाव में 100 सीटों पर लड़ने की तैयारी
लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) ने 2027 के विधानसभा चुनाव में 100 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर ली है। पार्टी के अनुसार, इन सीटों पर प्रभारी नियुक्त किए जा रहे हैं और गांव एवं बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत किया जा रहा है। राजीव पासवान ने कहा कि पार्टी एनडीए गठबंधन के साथ चुनाव लड़ने को लेकर चर्चा कर रही है, लेकिन यदि गठबंधन को लेकर बातचीत नहीं होती है, तो पार्टी स्वतंत्र रूप से भी चुनाव लड़ेगी। उनका मानना है कि पार्टी अपने दम पर भी यूपी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने में सक्षम है।

चिराग पासवान करेंगे चुनाव प्रचार
राजीव पासवान ने यह भी कहा कि केंद्रीय मंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान 2027 के चुनावों में पार्टी उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। चिराग पासवान पार्टी के केंद्रीय स्तर पर गठबंधन का हिस्सा हैं, लेकिन यूपी में उनकी पार्टी स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। पासवान का कहना है कि पार्टी को गठबंधन में शामिल किया जाएगा और 100 सीटें भी दी जाएंगी। 

बिना लोक जनशक्ति पार्टी के समर्थन कोई सरकार नहीं बनेगी
राजीव पासवान का दावा है कि 2027 के विधानसभा चुनाव में लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास की महत्वपूर्ण भूमिका होगी और बिना उनके समर्थन के उत्तर प्रदेश में किसी भी दल की सरकार नहीं बनेगी। उनका कहना है कि पार्टी वंचित समाज के मुद्दों को उठाकर चुनावी मैदान में उतरेगी और यूपी की राजनीति में महत्वपूर्ण शक्ति बनकर उभरेगी।

Also Read