प्रयागराज में बोले कांग्रेस नेता : हाथरस हादसा लापरवाही का नतीजा, पीड़ितों को मिले एक करोड़ मुआवजा

UPT | राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी

Jul 09, 2024 15:55

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में डिप्टी लीडर प्रमोद तिवारी ने हाथरस में सूरज पाल उर्फ नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा के सत्संग में हुई भगदड़ से मौतों को लेकर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना...

Short Highlights
  • कांग्रेस नेता ने मृतकों के परिजनों को एक करोड़ का मुआवजा देने की मांग की।
  • 80 हजार लोगों की अनुमति और 2 लाख से ज्यादा लोगों की भीड़ जुट गई।
Prayagraj News : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में डिप्टी लीडर प्रमोद तिवारी ने हाथरस में सूरज पाल उर्फ नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा के सत्संग में हुई भगदड़ से मौतों को लेकर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि हादसे में 121 गरीब श्रद्धालुओं की मौत हुई है। मृतकों में सभी बेहद गरीब परिवार के थे और सरकार ने उन्हें सिर्फ दो लाख का मुआवजा दिया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को कम से कम एक करोड़ का मुआवजा दिए जाने की मांग की है। 

बाबा पर अब तक एफआईआर नहीं
कांग्रेस नेता ने कहा कि हाथरस में यह कोई साधारण हादसा नहीं था, बल्कि प्रशासनिक लापरवाही और आयोजकों की अनदेखी की वजह से लोगों की निर्मम हत्या हुई है। उन्होंने कहा कि सिर्फ 80 हजार लोगों के कार्यक्रम में आने की अनुमति दी गई थी और 2 लाख से ज्यादा लोगों की भीड़ जुट गई। लेकिन, सत्संग स्थल पर ना ही वैकल्पिक मार्ग बनाए गए थे और ना ही किसी तरह की चिकित्सा व्यवस्था की गई थी। सत्संग में भगदड़ के लिए आयोजनकर्ता और प्रशासनिक लापरवाही पूरी तरह से जिम्मेदार है। सूरज पाल उर्फ भोले बाबा के खिलाफ अब तक एफआईआर दर्ज ना किए जाने को लेकर कहा कि इसका जवाब सीएम योगी आदित्यनाथ को ही देना चाहिए। क्योंकि एफआईआर लिखाने का काम उनके प्रशासनिक अधिकारियों ने ही किया है। 

Also Read