Pratapgarh news : सई नदी में डूबने से कांवड़िए की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

UPT | जानकारी करती पुलिस

Jul 29, 2024 18:49

प्रतापगढ़ जिले के पट्टी तहसील क्षेत्र में प्रयागराज से गंगाजल लेकर बाबा बेलखरनाथ धाम में एक कांवड़िया जलाभिषेक करने के लिए पहुंचा था। सुबह स्नान के...

Pratapgarh news : प्रतापगढ़ जिले के पट्टी तहसील क्षेत्र में प्रयागराज से गंगाजल लेकर बाबा बेलखरनाथ धाम में एक कांवड़िया जलाभिषेक करने के लिए पहुंचा था। सुबह स्नान के करने के दौरान उसकी नदी के गहरे पानी में डूबने से मौत हो गई। स्थानी लोगों ने बताया कि स्नान के लिए कांवड़िया संतोष नदी की तरफ जा रहा था। तभी वह निर्माणाधीन सीधी की सरिया में फंस गया। जिससे वह नदी में गिर गया और डूबने से मौत हो गई।

लोगों ने कड़ी मशक्कत कर निकाला, मगर नहीं बच सकी जान
जानकारी के अनुसार, प्रतापगढ़ नगर कोतवाली के जोगापुर मोहल्ले के रहने वाले श्रीपाल का 18 वर्षीय बेटा संतोष पाल प्रयागराज से गंगाजल लेकर बाबा बेलखरनाथ धाम पर जलाभिषेक को पहुंचा था। सोमवार सुबह करीब 8 बजे स्नान करने के दौरान वह सई नदी के गहरे पानी में डूबने लगा। आसपास मौजूद लोगों की मदद से उसे नदी से बाहर निकाला गया। पुलिस की गंभीर हालत में उसे इलाज के लिए जिला मेडिकल कॉलेज मे भर्ती कराया। जहां पर चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।

परिजनों में मचा कोहराम
बताया गया है कि वह एक सरिया में फंसन कर नदी में गिरा गया। सूचना पर पहुंचे परिजनों में चीख पुकार मच गई। स्थानीय लोगों ने बताया कि स्नान के लिए कांवड़िया संतोष नदी की तरफ जा रहा था। तभी निर्माणाधीन सीधी की लोहे के सरिया में फंस गया। जिससे वह नदी में गिर गया और डूबने से मौत हो गई। मृतक युवक के शव को पुलिस ने कब्जे में लेते हुए पंचनामा कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। दिलीपपुर थाना अध्यक्ष विवेक मिश्रा ने बताया कि स्नान के दौरान कांवड़िया डूबने लगा। तत्काल प्रभाव स्थानीय लोगों की मदद से बाहर निकाला गया। मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। मामले की जांच कर अग्रिम विधित कार्रवाई की जा रही है।

Also Read