Pratapgarh News : मेडिकल कॉलेज में स्टाफ नर्स के लिए इंटरव्यू देने आई युवती ने लगाया अभद्रता का आरोप, जानें क्या है मामला  

UPT | प्रतापगढ़।

Mar 16, 2024 23:05

रायबरेली निवासी युवती के पिता की मौत हो चुकी है। वह काफी समय से काम की तलाश में थी। युवती को पता चला कि प्रतापगढ़ स्थित डॉ. सोनेलाल पटेल चिकित्सा महाविद्यालय (मेडिकल कॉलेज) में स्टॉफ नर्स की भर्ती चल रही है। उसने इसके लिए आवेदन किया।

Pratapgarh News : प्रतापगढ़ मेडिकल कॉलेज में स्टाफ नर्स के लिए इंटरव्यू देने आई युवती ने आउटसोर्सिंग कर्मचारी पर अभद्रता का आरोप लगाया है। युवती ने इसकी शिकायत प्रिंसिपल सलिल श्रीवास्तव से की। युवती ने आरोप लगाया कि इंटरव्यू लेते समय कर्मचारी बदनीयत के तहत वीडियो बनाने लगा। जब मैंने विरोध किया तो कर्मचारी ने मेरे कागजात फेंक दिए और छेड़खानी की।

युवती ने छेड़खानी की शिकायत 1090 पर की। कैंपस में डायल 112 की पुलिस पहुंचने पर प्रिंसिपल ने अपना बचाव करते हुए आनन-फानन में एक जांच कमेटी गठित कर दी। युवती ने मामले की शिकायत कैंपस में बनी पुलिस चौकी पर भी की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

रायबरेली की रहने वाली है युवती
रायबरेली निवासी युवती के पिता की मौत हो चुकी है। वह काफी समय से काम की तलाश में थी। युवती को पता चला कि प्रतापगढ़ स्थित डॉ. सोनेलाल पटेल चिकित्सा महाविद्यालय (मेडिकल कॉलेज) में स्टॉफ नर्स की भर्ती चल रही है। उसने इसके लिए आवेदन किया। उसने पुलिस को बताया कि स्टॉफ नर्स की भर्ती एक कंपनी के माध्यम से हो रही है। शुक्रवार चार बजे वह इंटरव्यू देने पहुंची तो उक्त कंपनी का एक कर्मचारी वहां सभी अभ्यर्थियों के शैक्षिक प्रमाण पत्र, अंक पत्र लेकर चेक कर रहा था।

वह कर्मचारी तीन सेट में अभिलेख की फोटो स्टेट कॉपी चेक कर रहा था, लेकिन युवती के पास दो ही सेट में शैक्षिक अभिलेख की फोटो कापियां थीं। आरोप है कि इसी बात पर आउटसोर्सिंग कंपनी का कर्मचारी बिगड़ गया और युवती के कागजात फेंक दिए। कारण पूछने पर अभद्रता करने लगा। पीड़िता ने 1090 नंबर पर कॉल किया तो पुलिस आ गई। पुलिस ने उससे पूरी डिटेल नोट की और चली गई।

क्या कहा प्रिंसिपल ने
सूचना प्राचार्य डॉ. सलिल श्रीवास्तव तक पहुंच गई। प्राचार्य ने पीड़िता से बात करने के साथ ही आरोपी कर्मचारी से भी बात की। इसके बाद प्राचार्य ने पीड़िता को इंटरव्यू के लिए भेजा, लेकिन जैसे ही उसका इंटरव्यू शुरू हुआ वैसे ही आउटसोर्सिंग कंपनी की ओर से भर्ती की व्यवस्था देख रहा वही कर्मचारी फिर आ गया। कर्मचारी इंटरव्यू के दौरान ही उसका वीडियो बनाने लगा। परिवार वालों के साथ कैंपस में चली घंटों पंचायत के बाद निराश होकर दर-दर न्याय की आस में पीड़ित युवती भटक रही है। प्रिंसिपल सलिल श्रीवास्तव ने बताया कि सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से स्थिति साफ हो जाएगी। जांच कमेटी टीम को दी गई है।

Also Read