Pratapgarh News :  प्रधानाध्यापिका पर स्कूली बच्चों से निर्माणाधीन सड़क तुड़वाने का आरोप

UPT | कार्य करते हुए बच्चे

Sep 06, 2024 02:48

प्रतापगढ़ नगर कोतवाली के प्राथमिक विद्यालय बलीपुर प्रथम स्कूल के बगल में रहने वाले नागरिकों को आए दिन वर्षा से होने वाले जलभराव का सामना करना पड़ता है। बच्चों को भी स्कूल...

Pratapgarh News : प्रतापगढ़ नगर कोतवाली के प्राथमिक विद्यालय बलीपुर प्रथम स्कूल के बगल में रहने वाले नागरिकों को आए दिन वर्षा से होने वाले जलभराव का सामना करना पड़ता है। बच्चों को भी स्कूल आने में दिक्कत होती है। इसे देखते हुए नगर पालिका ने आठ फिट चौड़ी इंटरलाकिंग सड़क व नाली बनाने का कार्य स्वीकृत कर निर्माण शुरु किया। आरोप है कि स्कूल की प्रधानाध्यापिका ने स्कूली बच्चों ने निर्माणाधीन सड़क का हिस्सा तुडवा दिया।

बीएसए से की शिक्षिका की शिकायत
लोगों का कहना है इस मार्ग पर बारिश होने के बाद जलभराव हो जाता है। जिसके कारण यहां रहने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामाना करना पड़ता है। लोगों का कहना है कि प्रधानाध्यापिकों ने सड़क निर्माण का विरोध नहीं किया, बल्कि अपने स्कूली बच्चों से निर्माणाधीन सड़क का एक हिस्सा भी गिरवा दिया। इसकी शिकायत वहां के लोगों ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेन्द्र सिंह से की।

एसडीएम ने दिए निर्देश
मामले में एसडीएम सदर ने नगर पालिका के निर्माणाधीन कार्य को रुकवाने पर तहसील के लेखपाल व कानूनगो से नापजोख कर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है। वहां के लोगों ने बताया कि नाप जोख सड़क स्वीकृत होने के पहले भी तहसील प्रशासन कर चुका है। इसके बाद नगर पालिका ने वहां सड़क निर्माण का प्रस्ताव किया था। 

Also Read