Pratapgarh News :  संयुक्त स्वास्थ्य निदेशक ने किया सीएचसी में स्वास्थ्य सेवाओं का निरीक्षण

UPT | संयुक्त स्वास्थ्य निदेशक ने किया निरीक्षण।

Aug 23, 2024 00:16

प्रतापगढ़ संचारी रोग नियंत्रण अभियान को लेकर लखनऊ से आए संयुक्त स्वास्थ्य निदेशक ने गुरूवार को लालगंज ट्रामा सेण्टर एवं सीएचसी का औचक निरीक्षण किया...

Pratapgarh News : प्रतापगढ़ संचारी रोग नियंत्रण अभियान को लेकर लखनऊ से आए संयुक्त स्वास्थ्य निदेशक ने गुरूवार को लालगंज ट्रामा सेण्टर एवं सीएचसी का औचक निरीक्षण किया। जेडी डा. वेदप्रकाश के औचक निरीक्षक से स्वास्थ्य महकमे में खलबली मच गयी। औचक निरीक्षण के दौरान संयुक्त निदेशक ने डेंगू वार्ड में प्रबन्धों का अवलोकन किया। उन्होनें सीएचसी के लैब का भी निरीक्षण कर खून की जांच से जुड़ी सुविधाओं का भी जायजा लिया। स्टोर रूम में दवाओं की उपलब्धता की भी उन्होनें जानकारी जुटाई। वार्डो मे पहुंचकर भर्ती मरीजों व तीमारदारों से अस्पताल में मिलने वाली सुविधाओं को लेकर बातचीत की।

जलजमाव देखकर जेडी ने जतायी नाराजगी 
संयुक्त स्वास्थ्य निदेशक ने नवनिर्मित महिला एवं बाल चिकित्सालय को शीघ्र क्रियाशील कराए जाने की भी बात कही। हालांकि मरीजों व तीमारदारों ने संयुक्त निदेशक को अस्पताल की स्वास्थ्य सेवा को लेकर संतोष जताया। संचारी रोग नियंत्रण अभियान को लेकर उन्होनें स्वास्थ्यकर्मियों को किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतने की सख्त हिदायत दी। अस्पताल परिसर में जलजमाव देखकर जेडी ने नाराजगी जतायी। 

सीएमओ से बंदोबस्त और बेहतर बनाने को कहा 
उन्होनें सीएमओ से फोनिक वार्ता कर समस्या के समाधान कराये जाने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान जेडी ने अस्पताल परिसर में साफ सफाई के बंदोबस्त और बेहतर बनाने को कहा। अभियान को लेकर संयुक्त निदेशक ने अधीक्षक डा. अरविंद गुप्ता की कार्ययोजना को सराहा। अस्पताल वार्ड को वातानुकूलित देख भी जेडी खुश दिखे। उन्होनें गांवों में भी संचारी रोग के बाबत जागरूकता व स्वच्छता के वातावरण बनाने को लेकर मातहतों को टिप्स दिये।

जेडी के समक्ष संचारी रोग व टीकाकरण की कार्ययोजना की प्रस्तुत 
अधीक्षक डा. अरविंद गुप्ता ने उन्हें वांछित सूचनाएं प्रदान की। स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी आरती द्विवेदी ने जेडी के समक्ष संचारी रोग व टीकाकरण की कार्ययोजना प्रस्तुत की। करीब घंटे भर जेडी के अस्पताल परिसर मे बने रहने से हडकंप का माहौल भी दिखा। इस मौके पर डा. राहुल गुप्ता, डा. इलियास, डा. पंकज मिश्र, डा. धर्मेन्द्र आदि रहे।

Also Read