Pratapgarh News : जिलाधिकारी ने जनसुनवाई के दौरान दूर-दराज से आए हुए फरियादियों की सुनीं समस्याएं, दिए ये निर्देश

UPT | कलेक्ट्रेट कार्यालय में जिलाधिकारी संजीव रंजन

Aug 14, 2024 01:44

जिलाधिकारी संजीव रंजन ने कलेक्ट्रेट कार्यालय में जनसुनवाई के दौरान दूर-दराज से आये हुये फरियादियों की शिकायतों को गम्भीरतापूर्वक सुनकर सम्बन्धित...

Pratapgarh News : जिलाधिकारी संजीव रंजन ने कलेक्ट्रेट कार्यालय में जनसुनवाई के दौरान दूर-दराज से आये हुये फरियादियों की शिकायतों को गम्भीरतापूर्वक सुनकर सम्बन्धित अधिकारियों को प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध तरीके से निस्तारण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

डीएम ने एसओ को लगाई कड़ी फटकार
जनसुनवाई के दौरान शिकायतकर्ता इन्द्रराज, कल्लू निवासी ग्राम सुमेरपुर ने शिकायत किया कि गाटा संख्या-21 रकबा 0.269 हे0 का वाद न्यायालय उपजिलाधिकारी सदर के न्यायालय में विचाराधीन है। लेकिन विपक्षी राम लखन द्वारा जबरन निर्माण कार्य किया जा रहा है, निर्माण कार्य को रोकने हेतु प्रार्थना पत्र दिया। लेकिन निर्माण कार्य नहीं रुका। इस प्रकरण पर जिलाधिकारी ने एसओ मानधाता से फोन के माध्यम से जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि मुझे कोई जानकारी नहीं है, जिस पर जिलाधिकारी ने एसओ मानधाता को कड़ी फटकार लगाई और निर्देशित किया कि स्थगनादेश का अनुपालन करायें और मौके पर शांति व्यवस्था सुनिश्चित करायें।

टीम भेजकर शिकायत का निस्तारण कराएं
शिकायतकर्ता हरिभजन निवासी ग्राम सीधापुर ने शिकायत किया कि प्रार्थी अपनी भूमि ग्राम माखनपुर गाटा सं0-385 व 384ख पर बराबर कब्जा दखल व काबिज दाखिल रहा है। प्रार्थी अपनी हिस्से की भूमि में धान की रोपाई किया है। लेकिन हरिनारायन व रामनारायन ने दबंगई के बल पर मेड़ को क्षतिग्रस्त कर दिया है, इस प्रकरण पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी सदर और एसओ मानधाता को निर्देशित किया कि राजस्व एवं पुलिस की संयुक्त टीम भेजकर शिकायत का निस्तारण कराएं। इसी प्रकार जनसुनवाई के दौरान जिलाधिकारी ने अन्य प्राप्त शिकायतों के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिकायतों का निस्तारण यथाशीघ्र किया जाए।

Also Read