Pratapgarh News : समस्याओं को लेकर वकीलों का चढ़ा पारा, समाधान दिवस पर किया विरोध-प्रदर्शन

UPT | वकीलों ने किया प्रदर्शन

Sep 08, 2024 00:36

कासगंज में महिला अधिवक्ता की हत्या के साथ तहसील क्षेत्र में विभिन्न मामलों में अधिवक्ताओं की समस्याओं का निदान न होने को लेकर शनिवार को वकीलों का गुस्सा...

Pratapgarh News : कासगंज में महिला अधिवक्ता की हत्या के साथ तहसील क्षेत्र में विभिन्न मामलों में अधिवक्ताओं की समस्याओं का निदान न होने को लेकर शनिवार को वकीलों का गुस्सा बढ़ गया। नाराज वकीलों ने परिसर में प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। नारेबाजी करते अधिवक्ता समाधान दिवस मे आ धमके। यहां संयुक्त अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष संदीप सिंह तथा महामंत्री सूर्यकांत निराला की अगुवाई में वकील धरने पर बैठ गये।



वकीलों को धरने पर देख समाधान दिवस मे मौजूद एसडीएम समेत अफसरों को सांप सूंघ गया।वकीलों ने प्रशासन पर आरोप लगाया कि तहसील में पै्रक्टिस करने वाले अधिवक्ताओं की समस्याओं का समाधान नहीं कराया जा रहा है। वही लालगंज बाजार में लटक रहे जर्जर विद्युत तार तथा सड़े पोल दुर्घटना की भयावह स्थिति लिए हुए है। वकीलों में इस बात की भी नाराजगी दिखी कि तहसील परिसर में गेट नंबर एक पर जानलेवा एलटी लाइन गुजरी है।

आधे घंटे तक अफरातफरी का माहौल
धरने के दौरान पूर्व अध्यक्ष ज्ञानप्रकाश शुक्ल ने कहा कि राजस्व एवं पुलिस प्रशासन इस समय समस्याओं के समाधान में लापरवाह बना हुआ है। एसडीएम शैलेन्द्र कुमार वर्मा के समझाने बुझाने पर अधिवक्ताओं का आक्रोश शान्त हुआ। धरने के दौरान अधिवक्ताओ ने कासगंज में महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की हत्या को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन भी एसडीएम को सौंपा। ज्ञापन में मृतक अधिवक्ता के आश्रित परिवार को एक करोड़ मुआवजा व एक सरकारी नौकरी की भी मांग उठाई गयी है। अधिवक्ताओं के शनिवार को समाधान दिवस में धरना प्रदर्शन को लेकर आधे घंटे तक अफरातफरी का माहौल दिखा।

ये लोग रहे मौजूद
वकीलों की नारेबाजी को लेकर अफसरों के चेहरे पर हवाईयां उड़ती दिखी। धरने का संयोजन उपाध्यक्ष बालेन्द्र त्रिपाठी ने किया। इस मौके पर राममोहन सिंह, संतोष पाण्डेय, अनिल त्रिपाठी महेश, शिवाकांत उपाध्याय, विकास मिश्र, शैलेन्द्र सिंह, टीपी यादव, सुशील शुक्ल, सुजीत तिवारी, केबी सिंह, उमाशंकर मिश्र, संजय सिंह, हर्षद श्रीवास्तव, नामवर सिंह, शिवरंजन यादव, रामछबीले, शिवेन्द्र तिवारी, सिंटू मिश्र, अनूप पाण्डेय, सुरेश मिश्र आदि अधिवक्ता रहे।

Also Read